इमाम हुसैन की याद में रक्तदान शिविर में 177 यूनिट रक्तदान

पैगमबर ए इस्लाम हजरत मुहम्मद (स. अ.) के नवासे और करबला के शहीद इमाम हुसैन की याद में अकीदतमंन्दो ने कल 6 सितंबर 2019 (7 मुहर्रम) को बोहरवाड़ी स्थित कम्युनिटी हॉल में बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से हर साल की तरह रक

 
इमाम हुसैन की याद में रक्तदान शिविर में 177 यूनिट रक्तदान उदयपुर 7 सितम्बर 2019, पैगमबर ए इस्लाम हजरत मुहम्मद (स. अ.) के नवासे और करबला के शहीद इमाम हुसैन की याद में अकीदतमंन्दो ने कल 6 सितंबर 2019 (7 मुहर्रम) को बोहरवाड़ी स्थित कम्युनिटी हॉल में बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी की ओर से हर साल की तरह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें 177 युनिट रक्तदान किया गया। शिविर में पुरुषों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी रक्तदान किया गया। पहले चरण में सवेरे महाराणा भूपाल चिकित्सालय की ब्लड बैंक एवं शाम को सरल ब्लड बैंक के लिये रक्तदान किया गया। शिविर में रक्तदाताओ को इस्माइल अली दुर्गा की तरफ से दूध बिस्किट का प्रबंध किया गया जबकि फखरुद्दीन रंग वाला की तरफ से रक्तदाताओ को गिफ्ट दिया गया। जबकि एचडीएफसी बैंक द्वारा भी गिफ्ट और नाश्ते का प्रबंध किया किया गया। इमाम हुसैन की याद में रक्तदान शिविर में 177 यूनिट रक्तदान बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी ने बताया की इंसान का खून ही इंसान के काम आता है। इमाम हुसैन ने 1400 साल पहले इंसानियत को जिंदा रखने के लिए अपनी और अपने 72 साथियो की कुरबानी करबला के मैदान में पेश की। इंसानियत को कायम रखने के लिए अपने खून का अतिया पेश कर अकीदतमंदो ने इमाम हुसैन को श्रद्धांजलि पेश की। रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि नगर निगम के महापौर चंद्र सिंह कोठारी, विशिष्ट अतिथि आरएनटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ लाखन पोसवाल, पार्षद और बोहरा युथ संस्थान की अध्यक्षा रेहाना जर्मन वाला और समाजसेवी रविंद्र पाल कप्पू भी मौजद थे। दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की शिविर में बोहरा युथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के अध्यक्ष अनीस मियाजी, सचिव सरफराज राज, उपध्यक्ष असगर मोमिन, कोषाध्यक्ष खुर्शीद सबील वाला, कन्वीनर फिरोज टिन वाला, फखरुद्दीन रंगवाला, शब्बीर नासिर, ताहिरा राज, डॉ इस्हाक शाह, आशिक रंग वाला, शब्बीर हबीब दाऊदी बोहरा जमात के सचिव जाकिर हुसैन पंसारी, अध्यक्ष फैय्याज इटारसी, बोहरा यूथ के महासचिव गजनफर ओकासा, बोहरा युथ गर्ल्स विंग की फातिमा बोहरा और जाहिदा ओड़ावाला ने अपना सहयोग प्रदान किया।

मजलिसो और नियाजो का दौर जारी

इमाम हुसैन की याद में रक्तदान शिविर में 177 यूनिट रक्तदान मुहर्रम के दस दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम के तहत दिन में 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वजीहपुरा में मौलाना अली असगर खिलौना वाला वाज पेश कर रह है जबकि रात को 9 बजे से 11 बजे तक वजीहपुरा में चल रही मजलिस में नौहाख्वानी और तकरीर इरफान अल्वी पेश कर रहे है। जबकि शाम की औरतों की मजलिस रसूलपूरा मस्जिद में बोहरा युथ गर्ल्स विंग की ओर से आयोजित की जाती है। इस बीच नियाज का एहतमाम दाऊदी बोहरा जमात की ओर से बोहरवाड़ी स्थित जमातखाने और रसूलपुरा मस्जिद में आयोजित किया जा रहा है।

अजादारी जुलुस 10 मुहर्रम (9 सितंबर) को

मुहर्रम की दसवीं यानि आशूरा को 9 सितम्बर को प्रतिवर्ष की तरह अजादारी जुलुस बोहरवाड़ी स्थित मोइयदपुरा मस्जिद से बोहरवाड़ी होता हुआ वजीहपुरा मस्जिद पर समाप्त होगा जहाँ इमाम हुसैन की शहादत पढ़ी जाएगी और रात को शाम ए गरीबां की मजलिस का आयोजन किया जाएगा।
   

From around the web