झाड़ोल में 31 मिमी और शहर में 8 मिमी बरसात

उदयपुर शहर समेत जिले कई जगह सोमवार को देर रात तक और मंगलवार सुबह रुक रुक कर वर्षा का क्रम जारी है। जिले के झाड़ोल में 31 मिलीमीटर जबकि शहर में 8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। पिछोला झील को भरने वाली सीसारमा नहर का बहाव चार फिट हो गया है। जिसके चलते पिछोला स्वरुप सागर बांध के गेट खुले हुए है। उधर फतेहसागर के चारो गेट 6 इंच तक खुले हुए है।

 

झाड़ोल में 31 मिमी और शहर में 8 मिमी बरसात

उदयपुर 1 अक्टूबर 2019, उदयपुर शहर समेत जिले कई जगह सोमवार को देर रात तक और मंगलवार सुबह रुक रुक कर वर्षा का क्रम जारी है। जिले के झाड़ोल में 31 मिलीमीटर जबकि शहर में 8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। पिछोला झील को भरने वाली सीसारमा नहर का बहाव चार फिट हो गया है। जिसके चलते पिछोला स्वरुप सागर बांध के गेट खुले हुए है। उधर फतेहसागर के चारो गेट 6 इंच तक खुले हुए है।

सोमवार को शहर में 8 मिलिमीटर, मदार में 8 मिलीमीटर, उदयसागर में 10 मिलीमीटर, नाइ में 11 मिलीमीटर और झाड़ोल में 31 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। जयसमंद और मानसी वाकल बांध में पानी की आवक बनी हुई है, मानसी वाकल के जलस्तर में 5 सेंटीमीटर, आकोदड़ा बाँध में 10 सेंटीमीटर और जयसमंद में 8 सेंटीमीटर के जलस्तर की वृद्धि दर्ज की गई।

झाड़ोल में 31 मिमी और शहर में 8 मिमी बरसात

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

शहर से लगभग पांच किमी दूर बड़ी झील के जलस्तर 29 फिट के पार हो गया है। बड़ी झील 32 फिट पर ओवरफ्लो होती है। उदयसागर में पिछोला फतेहसागर से पानी की आवक के चलते दोनों गेट तीन तीन फिट तक खुले हुए है। उदयसागर से पानी वल्लभनगर बांध होता हुआ मावली क्षेत्र में स्थित बड़गांव बांध में पहुँच गया है। 24 फिट की भराव क्षमता वाले बड़गांव बाँध का जलस्तर साढ़े तेबीस फिट हो गया है। जल्द ही यह बाँध भी छलक सकता है।

झाड़ोल में 31 मिमी और शहर में 8 मिमी बरसात

From around the web