उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल

झीलो की नगरी, उदयपुर का प्रमुख बाजार और देशी विदेशी सैलानियों और स्थानीय लोगो की आवाजाही का मुख्य मार्ग और केंद्र ‘हाथी-पोल'। शहर के हृदयस्थली कही जाने हाथीपोल में बहुस्तरीय स्ट्रीट मार्केट जो 'अरवाना' शॉपिंग सेंटर के नाम से जाना और पहचाना जाता है।

 

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल

झीलो की नगरी, उदयपुर का प्रमुख बाजार और देशी विदेशी सैलानियों और स्थानीय लोगो की आवाजाही का मुख्य मार्ग और केंद्र ‘हाथी-पोल’। शहर के हृदयस्थली कही जाने हाथीपोल में बहुस्तरीय स्ट्रीट मार्केट जो ‘अरवाना’ शॉपिंग सेंटर के नाम से जाना और पहचाना जाता है।

शहर के व्यस्त और दिन भर चहल पहल और लोगो की आवाजाही से अति व्यस्त क्षेत्र में स्थित अरवाना शॉपिंग सेंटर में प्रवेश करने के दो मुख्य द्वार है। जहाँ से राह चलते व्यक्ति आसानी से अरवाना में प्रवेश कर सकते है। मुख्य और पहला प्रवेश द्वार हाथीपोल से शुरू होता है जबकि दूसरा अश्विनी बाज़ार से। दोनों ही क्षेत्र उदयपुर शहर के सबसे अत्यधिक चहलक़दमी वाले क्षेत्र माने जाते है।

अरवाना शॉपिंग सेन्टर को स्थापित करने के पीछे मॉल के संस्थापक एवं चेयरमैन हसन पालिवाला का मुख्य उद्देश्य शहर के लोकल व्यापारियों को ‘शॉपिंग मॉल’ से संबंधित सभी महत्वपूर्ण सुविधाए जैसे ● पार्किंग (डबल बेसमेंट सहित बस पार्किंग सुविधा)

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल ● इंफ्रास्ट्रक्चर (24 घण्टे बिजली पावर बैकअप सहित) ● एटीएम ● साफ़ सुथरा कॉरिडोर ● ए-सी सुविधा ● 24 घण्टे सिक्योरिटी गॉर्ड सर्विस (सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा के साथ) ● स्वच्छ टॉइलट

इत्यादि सुविधाए उपलब्ध करवाना है।

जिससे शहर के पुराने एवं मध्यम वर्गीय व्यापारी अपने क्षेत्र हाथीपोल एवं आस पास के मुख्य बाज़ार की सीमा में ही रहकर अपने व्यापार को बिना किसी असुविधा के बढ़ावा दे सके।

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल

इसके साथ ही साथ अरवाना शॉपिंग सेंटर देश-विदेश से भृमण के लिए उदयपुर आये सैलानियों एवं शहरवासियों को एक ही छत के नीचे लोकल मार्केट एवं रोजमर्रा की सभी वस्तुएं भी उपलब्ध करवाता है।

जिसके लिए अरवाना के अंतर्गत

● लक्सरी ब्यूटी स्पा

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल ● ब्यूटी व हेयर सलून ● शॉपिंग मार्ट

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल ● फैशन ● रूफटॉप रेस्टॉरेंट

● किड्स गेम-जोन

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल ● बैंक्वेट एवं पार्टी हॉल

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल ● फ़ूड कोर्ट

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल

आदि की उत्तम सुविधाए अभी उपलब्ध हैं। अतएवं कुछ श्रेणियो के व्यापार जैसे की किचन अप्लाइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, किड्स वियर, टॉयज इत्यादि के व्यापारियों के लिए अरवाना में ख़ास प्रस्ताव भी रखा गया है।

उदयपुर के व्यापारियों को शहर के मध्य व्यवसाय देने की एक बड़ी पहल

भविष्य में अरवाना शॉपिंग सेंटर उदयपुर व्यापारियों के निवेश और व्यवसाय को बढ़ावा देने हेतु एक बड़ी पहल है।

From around the web