एडीएम सिटी ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

समारोह का मुख्य आकर्षण झांकी प्रदर्शन रहेगा जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की जनकल्याणकार

 
एडीएम सिटी ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

गणतंत्र दिवस के अवसर पर आगामी 26 जनवरी को जिला स्तरीय समारोह शहर के भण्डारी दर्शक मण्डप (गांधी ग्राउण्ड) में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बुनकर ने शुक्रवार को समारोह की तैयारियों को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली एवं विभिन्न व्यवस्थाओं के व्यापक इंतजाम के निर्देश दिये।

श्री बुनकर ने आयोजन को भव्य एवं गरिमामय बनाने के लिए संबंधित विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि इस समारोह का मुख्य आकर्षण झांकी प्रदर्शन रहेगा जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों पर आधारित झांकियां प्रदर्शित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि झांकियां आकर्षक एवं योजनाओं से संबंधित स्पष्ट जानकारी एवं जागरूकता संदेश देने वाली हो। संबंधित विभागों को झांकी बनाने, आरटीओ को झांकियों के लिए उपयुक्त वाहन उपलब्ध कराने, यातायात एवं पुलिस प्रशासन को झांकी मार्ग में उचित यातायात व्यवस्था निर्धारित करने आदि निर्देश दिये गये।

बैठक में समारोह के दौरान गणमान्य अतिथियों, स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके परिजनों, शहीदों के परिजनों, विशिष्ट कार्यों के लिए सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं, पत्रकारों एवं आमजनों की बैठक व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये। बैठक में व्यायाम, मार्चपास्ट, परेड एवं सांस्कृतिक आयोजनों आदि को भव्य बनाने एवं इसके पूर्वाभ्यास को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

From around the web