एक साल में रुपया दुगुना करने का झांसा देकर निवेशकों के रुपयों से खरीदी बीएमडब्ल्यू कार और ज़मीने

मध्यप्रदेश से उदयपुर आकर ग्रीन विहार डेवेलपर्स एंड कॉलोनाइजर्स लिमिटेड के नाम से फ़र्ज़ी कम्पनी खोल लगभग 4 हज़ार एजेंटो के मार्फत उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, खेरवाड़ा, राजसमंद आदि कई क्षेत्रो में लोगो से ज़मीनो से निवेश करने और एक साल में रकम दुगुनी करने का प्रलोभन देकर अचानक कम्पनी बंद कर रूपये हड़पने वाले ठगी के आरोपियों की बीएमडब्ल्यू कार ज़ब्त कर अचल सम्पति के विक्रय पर रोक लगाई गई।

 

एक साल में रुपया दुगुना करने का झांसा देकर निवेशकों के रुपयों से खरीदी बीएमडब्ल्यू कार और ज़मीने

उदयपुर 6 जुलाई 2019, मध्यप्रदेश से उदयपुर आकर ग्रीन विहार डेवेलपर्स एंड कॉलोनाइजर्स लिमिटेड के नाम से फ़र्ज़ी कम्पनी खोल लगभग 4 हज़ार एजेंटो के मार्फत उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, खेरवाड़ा, राजसमंद आदि कई क्षेत्रो में लोगो से ज़मीनो से निवेश करने और एक साल में रकम दुगुनी करने का प्रलोभन देकर अचानक कम्पनी बंद कर रूपये हड़पने वाले ठगी के आरोपियों की बीएमडब्ल्यू कार ज़ब्त कर अचल सम्पति के विक्रय पर रोक लगाई गई।

प्रतापनगर पुलिस थाना में पीड़ित नरेंद्र सिंह ने गिरिराज पांडेय, सुनील पांडेय निवासी कचनारिया, दीपका शर्मा निवासी सारंगपुर जिला राजगढ़ (मध्य प्रदेश), डायरेक्टर जी लाइफ इण्डिया डेवेलपर्स लिमिटेड, यज्ञ प्रसाद शर्मा, अमानत अली निवासी गुना मध्यप्रदेश, राजेश शर्मा निवासी सारंगपुर जिला राजगढ़ (मध्य प्रदेश) के खिलाफ ज़मीनो में निवेश करने के नाम पर ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पीड़ित की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने सुनील पांडेय को भंडारा महाराष्ट्र से, मुख्य आरोपी गिरिराज पांडेय पुत्र आनंदी लाल पांडेय को मध्यप्रदेश से 25 जून 2019 गिरफ्तार किया गया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

प्रतापनगर पुलिस थानाधिकारी विवेक सिंह ने बताया की अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली की गिरिराज पांडेय ने निवेशकों के हड़पे हुए रुपयों से मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में अचल सम्पति क्रय की गई है। क्रय की गई सम्पति की जानकारी व् उसके बेचने पर रोक लगाने की कार्यवाही हेतु थाने से एक टीम को मय अभियुक्त मध्यप्रदेश रवाना किया गया।

टीम द्वारा मध्यप्रदेश के जिला आगर मालवा, राजगढ़, शाजापुर, विदिशा, देवास, इंदौर व गुना में निवेशकों के हड़पे रुपयों से क्रय की गई ज़मीनो का सत्यापन कर सक्षम अधिकारी को उक्त सम्भि भूमियो को अपने कब्ज़े में करने एवं उक्त भूमियो के विक्रय पर रोक लगाने की कार्यवाही की गई।

ठगी के रुपयों से खरीदी बीएमडब्ल्यू

टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही से निवेशकों के हड़पे रुपयों से खरीदी बीएमडब्ल्यू कार (रजिस्ट्रेशन न. UP 16 BD 3197) को भी ज़ब्त किया गया। अभियुक्तों से पुलिस अभिरक्षा में अन्य साथी अभियुक्तों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

From around the web