होटल ली रॉय में मिली सदिंग्ध बोतल में मिला सीमेंट फैक्ट्री में काम आने वाला केमिकल

कल रात उदयपुर रेलवे स्टेशन के समीप ली राय होटल में एक संदिग्ध बंद बोतल में विस्फोटक होने की आशंका से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड की टीम ने मौके पर पहुंचकर बोतल को अपने कब्ज़े में लेकर बोतल को शहर से दूर रखवा कर उसका निरिक्षण करने पर जांच पाया कि उस बोतल में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं थी। बल्कि बोतल में सीमेंट फैक्ट्री में उपयोग होने वाला एक कैमिकल भरा था।

 

होटल ली रॉय में मिली सदिंग्ध बोतल में मिला सीमेंट फैक्ट्री में काम आने वाला केमिकल

उदयपुर 22 अगस्त 2019, कल रात उदयपुर रेलवे स्टेशन के समीप ली राय होटल में एक संदिग्ध बंद बोतल में विस्फोटक होने की आशंका से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड की टीम ने मौके पर पहुंचकर बोतल को अपने कब्ज़े में लेकर बोतल को शहर से दूर रखवा कर उसका निरिक्षण करने पर जांच पाया कि उस बोतल में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं थी। बल्कि बोतल में सीमेंट फैक्ट्री में उपयोग होने वाला एक कैमिकल भरा था।

एसपी कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि संदिग्ध बोतल कोलकाता में रहने वाले सीमेंट फैक्ट्री में काम करने वाले एक युवक की थी। उक्त युवक उदयपुर में सीमेंट फैक्ट्री में हुई एक मीटिंग में हिस्सा लेने कोलकाता से आया था। उसके पास सीमेंट में उपयोग होने वाला कैमिकल बोतल में भरा था, जिसे उसे मीटिंग में ले जाना था। लेकिन वह गलती से कैमिकल की बोतल होटल में रखे सोफे पर ही भूल गया था। उस बोतल में किसी भी प्रकार को कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं पाया गया है।

CLICK HERE to Read UDAIPUR TIMES on your Android device

गौरतलब है कि बुधवार रात को ली रॉय होटल संचालक ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसने होटल के अंदर सोफे पर एक संदिग्ध बोतल रखी है। बोतल में विस्फोटक के अंदेशे पर तत्काल बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉयड, एटीएस और पुलिस मय जाब्ता मौके पर पहुंच गए थे। जिससे एकबारगी हड़कंप मच गया था। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंची, जो वह बोतल वहां रखकर गया था। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है गलत जानकारी

जिला पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शहर के आमजन को किसी भी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। सचेत रहिए, सतर्क रहिए, लेकिन इस बात से आश्वस्त भी रहिए कि उदयपुर में अब तक न तो कोई आतंकी ठहरा है और न ही कोई विस्फोटक सामग्री मिली हैं। दो दिन से उदयपुर के माउंट होटल में आतंकी के ठहरे होने का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, वह आतंकी नहीं है, बल्कि एक गिट्टी ठेकेदार है, वह गलत जानकारी वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई फर्जी वीडियो और अपुष्ट जानकारी बिना किसी सोर्स का हवाला दिए वायरल हो रही है। तो इनसे बचने का प्रयास करें।

उदयपुर रेलवे स्टेशन के पास होटल ली रॉय में संदिग्ध बंद बोतल से हड़कंप

From around the web