कोर्ट चैराहेे से रेल्वे स्टेशन को जोड़ने वाले एलिवेटेड सड़क की घोषणा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उदयपुर के खेल गांव में एक ओर जहां 15 हजार 100 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया वहीं इसी समारोह म

 
कोर्ट चैराहेे से रेल्वे स्टेशन को जोड़ने वाले एलिवेटेड सड़क की घोषणा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उदयपुर के खेल गांव में एक ओर जहां 15 हजार 100 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया वहीं इसी समारोह में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के विकास के लिए सात नई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

श्री नितिन गड़करी द्वारा की गई घोषणाएं इस प्रकार हैं-

उदयपुर जिले में कुण्डल से ईडर (गुजरात) वाया झाड़ोल-सोम-गुजरात सीमा तक एनएच-58 ई का 91 किमी लम्बाई का मार्ग 756 करोड़ रुपये से 2 लेन मय पेव्ड शोल्डर में विकसित किया जाएगा।

स्वरूपगंज से रतलाम वाया कोटड़ा, सोम, खेरवाड़ा, डूंगरपुर, तलवाड़ा, बांसवाड़ा एनएच-927 ए के राजस्थान से गुजरने वाले 311 किमी सड़क मार्ग को 1656 करोड़ रुपये से 2 लेन मय पेव्ड शोल्डर में विकसित किया जाएगा। इससे सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर एवं बांसवाड़ा जिले लाभान्वित होंगे।

उदयपुर शहर में कोर्ट चैराहेे से रेल्वे स्टेशन को जोड़ने वाले 1.60 किमी मार्ग पर एलिवेटेड सड़क का 400 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किया जाएगा।

बीकानेर शहर में उरमूल सर्किल से रानी बाजार चैराहा तक 3.50 किमी मार्ग पर एलिवेटेड सड़क का 650 करोड़ रुपये से निर्माण होगा।

जालोर व जोधपुर जिले से गुजरने वाली सड़क सोयला से बालेसर वाया ओसियां, तिवंरी तक के 126 किमी लम्बाई को नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा।

जयपुर, टोंक व भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाली सड़क सांगानेर से माण्डल वाया मालपुरा, फागी, केकड़ी, शाहपुरा तक के 212 किमी लम्बाई को नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा।

गंगानगर व हनुमानगढ़ जिले से गुजरने वाली सड़क सूरतगढ़ से हिसार (हरियाणा) वाया जाखड़ावाली, रावतसर, नोहर, भादरा तक के 210 किमी लम्बाई को नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा।

From around the web