त्यौहारों पर नकली मावे की रोकथाम के लिए विभाग हुआ सक्रिय

त्यौहारों पर नकली मावे की बिक्री की रोकथाम की दृष्टि से चिकित्सा विभाग ने बुधवार को कार्यवाही की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार धौलपुर से भारी मात्रा में मावा उदयपुर पहुंच रहा है। इस पर डॉ. खराडी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनन्द चौधरी के साथ शहर मे छापामार कार्यवाही की।

 

त्यौहारों पर नकली मावे की रोकथाम के लिए विभाग हुआ सक्रिय

उदयपुर, 09 अक्टूबर 2019 त्यौहारों पर नकली मावे की बिक्री की रोकथाम की दृष्टि से चिकित्सा विभाग ने बुधवार को कार्यवाही की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार धौलपुर से भारी मात्रा में मावा उदयपुर पहुंच रहा है। इस पर डॉ. खराडी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनन्द चौधरी के साथ शहर मे छापामार कार्यवाही की।

छापे के दौरान शहर के लक्ष्मी मावा भोपालवाडी पर धौलपुर से आये 280 किलो मावे के नमूने लिए तथा कृष्णा कम्पनी के हलवे के नमूने लिए। उन्होंने बताया कि लक्ष्मी मावा को पाबन्द किया कि जांच रिपोर्ट आने तक मावे की बिक्री नहीं करे व सुरक्षित रखे। इसके बाद टीम ने नारायण मावा के वहां कार्यवाही की जहां बीकानेर से आये मावे के नमूने लिए।

सूचना देने की अपील

डॉ. दिनेश खराडी ने आमजन से अपील की है कि जहां नकली मावे, नकली घी, नकली दूध, नकली तेल इत्यादि की शंका होने पर कोई भी उनके मोबाईल नम्बर 9116003775 पर मेसेज, वाट्सअप पर मेसेज करके सूचना दे सकते है तथा सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

गुटखों पर की कार्यवाही

गुटखों पर प्रतिबंध के क्रम में कार्यवाही करते हुए टीम ने रतनलाल-भंवरलाल लखारा चौक से गुलकन्द, जितेन्द्र एण्टरप्राईजेज, शिवाजी नगर से पान मसाला (विमल), गणपति एजेन्सी, सुन्दरवास से पान मसाला (रजनीगंघा), कृष्णा ट्रेडर्स नाडाखाडा से पान मसाला (जाफरी), करमचन्द एण्ड संस तेलीवाडा से पान मसाला (दिलबाग) के नमूने लिए। डॉ. खराडी ने बताया की इस तरह की कार्यवाही प्रतिदिन जारी रहेगी।

From around the web