बीएसएनएल ऑफिस में मिलेगी आधार कार्ड बनवाने की सुविधा

उदयपुर 18 जुलाई 2019, संचार आधार प्रोजेक्ट के तहत बी एस एन एल अब आधार कार्ड से जुड़ी सेवाएं भी मुहैया करवाएगा। उदयपुर बीएसएनएल के महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार ने आज बीएसएनल शॉप चेतक सर्कल स्थित उपभोक्ता सेवा केंद्र म

 

बीएसएनएल ऑफिस में मिलेगी आधार कार्ड बनवाने की सुविधा

उदयपुर 18 जुलाई 2019, संचार आधार प्रोजेक्ट के तहत बी एस एन एल अब आधार कार्ड से जुड़ी सेवाएं भी मुहैया करवाएगा। उदयपुर बीएसएनएल के महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार ने आज बीएसएनल शॉप चेतक सर्कल स्थित उपभोक्ता सेवा केंद्र में आधार नामांकन केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया।

इस मौके पर बीएसएनएल के उप महाप्रबंधक डी.के.पालीवाल, सहायक महाप्रबंधक एम.के.शर्मा, पी.आर.ओ. गिरिराज पालीवाल एवं बीएसएनएल शॉप प्रभारी विक्रम तवंर के साथ सभी अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

इस अवसर पर जितेंद्र कुमार ने बताया कि यूआइडीएआइ (UIDAI) ने बीएसएनएल को देशभर में स्थित इसके 3000 उपभोक्ता सेवा केंद्रों पर आधार के लिए नए नामांकन और संशोधन के लिए अधिकृत किया है। इस सेवा को उदयपुर में स्थित दोनों उपभोक्ता सेवा केंद्र पर शुरू किया जायेगा है।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

महाप्रबंधक ने भरोसा दिलाया कि बीएसएनएल में इस सेवा के शुरू होने से आमजन को बहुत सुविधा होगी और साथ ही विभाग को भी राजस्व अर्जन होगा।जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उदयपुर के चेतक सर्कल स्थित बीएसएनएल शॉप पर यह सुविधा प्रारम्भ कर दी गयी है और बीएसएनएल के प्रशासनिक भवन हिरणमगरी सेक्ट र 4 स्थित उपभोक्ता सेवा केंद्र पर यह सुविधा शीघ्र ही मुहैया कराई जाएगी। प्रारंभिक तौर पर उदयपुर शहर के इन दोनों सेवा केंद्रों पर यह सेवा शुरू की जा रही है, इसके अलावा इसके तहसील हेड क्वार्टर स्थित सभी बीएसएनएल उपभोक्ता सेवा केंद्रों पर आधार नामांकन केंद्र खोले जाएंगे। इसके लिए विभाग के कर्मियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। इसमें से कुछ कर्मचारियों को यूआईडीएआई (UIDAI) द्वारा आधार कार्ड हेतु अधिकृत भी कर दिया गया है। इन कार्मिकों को प्रशिक्षित भी किया गया है। महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार ने बताया कि नये आधार कार्ड नि:शुल्क बनाए जाएंगे परंतु आधार में संशोधन अथवा अपडेशन के लिए ₹50 शुल्क देय होगा।

From around the web