पुलवामा हमले में शहीद राजस्थान के 5 शहीद परिवारों को 7-7 लाख का आर्थिक सम्बल

उदयपुर 23 अप्रैल 2019, जैन जागृति सेंटर बोर्ड मुंबई और वृहत जैन महासंघ मुंबई द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए भारत के वीर जवानों के परिवारों को आर्थिक संब

 

पुलवामा हमले में शहीद राजस्थान के 5 शहीद परिवारों को 7-7 लाख का आर्थिक सम्बल

उदयपुर 23 अप्रैल 2019, जैन जागृति सेंटर बोर्ड मुंबई और वृहत जैन महासंघ मुंबई द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए भारत के वीर जवानों के परिवारों को आर्थिक संबल देने की अनूठी पहल का शुभारंभ आज उदयपुर से किया गया। अल्का होटल में आयोजित समारोह में इस पहल की शुरुआत करते हुए राजस्थान के कुल 5 शहीदों के परिवारों को आर्थिक सम्बल के रूप में सात-सात लाख के चेक दिए गए, जो पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए।

सेंट्रल बोर्ड मुंबई के चेयरमैन जितेंद्र भाई कोठारी ने बताया कि उदयपुर से इस अभियान की शुरुआत करने के बाद उत्तर प्रदेश के 12 परिवारों पंजाब के 4 परिवारों, महाराष्ट्र के शहीद परिवारों सहित पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए कुल 48 जवानों के परिवारों को 7-7 लाख रुपए का आर्थिक संबल प्रदान किया जाएगा। उदयपुर में शुरू हुई इस पहल में राजसमंद के शहीद नारायण गुर्जर, धौलपुर के शहीद भागीरथ सिंह, कोटा के शहीद हेमराज मीणा, भरतपुर के शहीद जीतराम और शाहपुरा जयपुर के शहीद रोहिताश लांबा के परिवारजन को नम आंखों से सम्मानित करते हुए आर्थिक संबल स्वरूप चेक प्रदान किया गया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

शिक्षा के लिए अब तक 67 करोड़ का दिया लोन

बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय शाह ने बताया कि जेजेएस की 45 साल पहले स्थापना हुई और 25 साल पहले ट्रस्ट की स्थापना की गई। इस ट्रस्ट में अब तक जैन समाज के 1 लाख 10 हजार से ज्यादा युवक युवतियां भाग ले चुके है। हर साल 1200 से ज्यादा समूह लग्न कराए जाते है। इसके साथ ही समाज की जरूरत को देखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी ट्रस्ट द्वारा अब तक 67 करोड़ रुपए का लोन दिया गया है जिसमे से 44 करोड़ रुपया रिफंड भी हुआ है। 1200 बच्चे आज भी अमरिका में पढ़ रहे है, ओर 9500 बच्चो को शिक्षा के लिए सहायता की गई है।

नम हुई हर एक कि आंखे

समारोह के दौरान जब शहीदों के परिवार जन एक – एक कर मंच की ओर आ रहे थे और उसके साथ ही शहीद की शहादत को याद करते हुए मंच संचालन कर रही सुमन लुणदिया शहीदों के शौर्य का बखान कर रही थी तो समारोह में मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गई। इसके साथ ही आयोजन कर्ताओं ने शहीदों के परिवार जनों को सम्मान स्वरूप मंच पर आसीन करा कर यह संदेश देने का प्रयास किया की असल रूप में इन शहीद के परिवार जनों को यह छोटा सा संबल प्रदान कर हम स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

उदयपुर में इस आयोजन को जैन जागृति सेंटर डायमंड उदयपुर के द्वारा आयोजित किया गया।

पुलवामा हमले में शहीद राजस्थान के 5 शहीद परिवारों को 7-7 लाख का आर्थिक सम्बल  

आयोजन में जेजेएस बोर्ड मुम्बई के उपाध्यक्ष प्रफ्फुल भाई कामदार, जेजेएस डायमंड उदयपुर के अध्यक्ष टीनू माण्डवत, सचिव चेतन लुणदिया, अनिल नाहर, निर्मल हड़पावत, राजेश फांदोत, कैलाश सिंघवी, प्रमोद खाब्या, पारस पामेचा, मनोज मुर्डिया, विनोद बोहरा, धीरज दोशी, जेजेएस राजस्थान की कन्वीनर पिंकी माण्डवत, कुसुम जैन, सुशीला मेहता, रेणु बांठिया, साधना मेहता सहित कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे।

From around the web