कलड़वास स्थित अमूल नमकीन फैक्ट्री में आग

उदयपुर 14 मई 2019 उदयपुर के कलड़वास इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित अमूल नमकीन फैक्ट्री में सोमवार रात अचानक भीषण आग लग गयी। सम्भवतया शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग के कारण फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर ख़ाक हो गया। आग की वजह से लगभग पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई।

 

कलड़वास स्थित अमूल नमकीन फैक्ट्री में आग

उदयपुर 14 मई 2019 उदयपुर के कलड़वास इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित अमूल नमकीन फैक्ट्री में सोमवार रात अचानक भीषण आग लग गयी। सम्भवतया शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग के कारण फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर ख़ाक हो गया। आग की वजह से लगभग पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की रात तक़रीबन दो बजे लगी आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत का सामना कर पड़ा। उदयपुर नगर निगम की करीब आठ दमकलों ने लगातार 30 बार पानी पहुंचाया। वहीँ मौके पर हिन्दुस्तान ज़िंक से भी दमकल मंगवाई गई। अमूल नमकीन फैक्ट्री के पड़ौस में स्थित सोप स्टोन फैक्ट्री के चौकीदार ने फैक्ट्री से निकलते धुंए को देखकर अपने मालिक को सूचना दी। जिसने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर स्वयं मौके पर पहुंचे।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

उल्लेखनीय है की दस दिन पूर्व भी इसी फैक्ट्री में गैस सिलेंडर में हुए ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री के मालिक प्रतापनगर निवासी राजू बेलानी और उनके भाई झुलस गए थे। तब से दोनों भाई अस्पताल में भर्ती हैं।

From around the web