श्री लखारा चौक व्यापार संघ का प्रथम शपथग्रहण समारोह आयोजित

पारस सिघंवी ने संरक्षक ब्रजमोहन अग्रवाल, संरक्षक श्याम मानूजा, अध्यक्ष चेतन सोनी, सचिव राजेश खत्री, उपाध्यक्ष ललित जैन, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, संगठन मंत्री हरीश सोनी, कोषाध्यक्ष म

 

श्री लखारा चौक व्यापार संघ का प्रथम शपथग्रहण समारोह आयोजितपिछले कई वर्षो से भारी यातायत दबाव एवं उससे उपजी बीमारियों का दंश झेल रहे व्यापारियों की मार्शल चौराहे से लेकर देहलीगेट तक वन वे कराये जाने की मांग पर चेम्बर आॅफ काॅमर्स उदयपुर डिविजन के अध्यक्ष पारस सिंघवी ने कहा कि इस मांग को पूरा कराने के प्रयास होंगे। इस पर जिला एवं पुलिस प्रशासन से बात कर समस्या का स्थायी समाधान निकाला जायेगा।

वे आज श्री लखारा चौक व्यापार संघ की नवीन कार्यकारिणी के प्रथम शपथग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होेंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों पर किसी भी समस्या के समाधान के लिये बिना आक्रोशित हुए एकजुटता का परिचय देने की आवश्यकता पर बल दिया। किसी भी व्यापारी की तकलीफ में एकजुटता का परिचय देना ही व्यापार संघ कहलाता है।

उन्होेंने कहा कि इसी एकजुटता के कारण अब दीपावली पर्व पर व्यापारियों के यहाँ बिक्री कर विभाग के छापे पड़ने कम हो गये। उन्होेंने नाड़ाखाड़ा-लखारा चौक में नई खुली 30 फीट रोड़ का भी लाभ व्यापारियों को नहीं मिल रहा है। इस समस्या का समाधान आगामी 1 से डेढ़़ माह में निकाल दिया जायेगा। मण्डी में लाॅडिंग ओटो के भी वन वे के दायरे में लाकर क्षेत्र को यातायात समस्या से मुक्ति दिलायी जायेगी।

जिनेन्द्र शास्त्री ने कहा कि पार्किंग स्थल पर ही दुपहिया वाहनों के लिये एक अलग से स्थल का चयन कर वहां टीनशेड लगानें के प्रयास किये जायेंगें। दीपावली जैसे त्यौहार पर क्षेत्र में सजावट को लेकर व्यापारियों को आगे आना चाहिये। चेम्बर आॅफ काॅमर्स उदयपुर डिविजन के महामंत्री राजमल गोदड़ोत ने कहा कि अपनी वाजिब समस्याओ को प्रशासन के समक्ष रखने में व्यापारी हिचकिचायें नहीं। क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों को आपस में मिल बैठकर उसका हल निकालना होगा।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इससे पूर्व चेम्बर आॅफ काॅमर्स उदयपुर डिविजन के सदस्य आलोक पगारिया ने पिछले कई वर्षो से क्षेत्र के व्यापारी बन्धु यातायात की समस्या से बहुत जूझ रहे है। वाहनों से निकलने वाले धुएं के कारण क्षेत्र के अनेक बन्धु विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हुए है। उन्होंने पुरजोर तरीके से मांग रखी कि आने वाले समय में मार्शल चौराहे से लेकर देहलीगेट तक एक तरफा यातायात किया जाय। इस सन्दर्भ में जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन भी दिया जायेगा। संघ के संरक्षक ब्रजमोहन अग्रवाल ने लखारा चौक व्यापार संघ के इतिहास एवं इसके गठन के उद्देश्य की जानकारी दी।

इन्होेंने ली शपथ – पारस सिघंवी ने संरक्षक ब्रजमोहन अग्रवाल, संरक्षक श्याम मानूजा, अध्यक्ष चेतन सोनी, सचिव राजेश खत्री, उपाध्यक्ष ललित जैन, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, संगठन मंत्री हरीश सोनी, कोषाध्यक्ष मनोहर भोरावत, प्रचार प्रसार मंत्री कालू प्रजापत, सह सचिव नितेश जैन, सांस्कृतिक मंत्री चन्द्रेश लक्षकार, कार्यकारिणी सदस्य भरत जैन, बजंरग मंत्री, करण अग्रवाल, मुकेश वाधवानी, कमल मानूजा, मनोज सोनी, कमल सोनी, तरूण सोनी, राकेश जैन, ओमप्रकाश जैन, अनिल बंसल, मुकेश मेहता को पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलायी।

प्रारम्भ में नव निर्वाचित अध्यक्ष चेतन सोनी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए इस जिम्मेदारी का ईमानदारीपूर्वक कार्य करते रहने का वादा किया।

ये भामाशाह हुए सम्मानित – समारोह में वरिष्ठ सदस्य ब्रजमोहन अग्रवाल, युवा समाजसेवी राजेश शर्मा, मांगीलाल सोनी, ओमप्रकाश जैन, राजेश जैन को अतिथियों ने उपरना, माला, पगड़ी, शाॅल, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान कर भामाशाह के रूप में सम्मानित किया।

क्षेत्रीय पार्षद सरोज अग्रवाल ने कहा कि इस क्षेत्र के अधूरे कामों को आचार संहिता हटते ही एक से डेढ़ माह के भीतर पूरा करा दिया जायेगा। क्षेत्रवासियों की उस मांग को भी पूरा करने का आश्वासन दिया जिसमें कहा गया था कि पार्किंग स्थल पर सर्व सुविधायुक्त महिला-पुरूष का बाथरूम को बनाने के कार्य को प्राथमिकता दी जायेगी। समारोह में 143 सदस्य मौजूद थे। प्रारम्भ में आशा जैन ने ईश वंदना प्रस्तुत कि जबकि अंत में सचिव राजेश खत्री ने आभार ज्ञापित किया।

From around the web