पहली बार राजस्थान के तीन खिलाडी टीम इंडिया में

हली बार प्रदेश के तीन क्रिकेटरों खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर का एक साथ भारत की टी20 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। ऐसा पहली बार ही होगा की प्रदेश के तीन तीन खिलाडी देश की टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, इनमें से दाे खिलाड़ी टाेंक निवासी खलील व आगरा में जन्मे दीपक चाहर पहले भी टी-20 व वन डे भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

 

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाडी टीम इंडिया में

पहली बार प्रदेश के तीन क्रिकेटरों खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर का एक साथ भारत की टी20 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। ऐसा पहली बार ही होगा की प्रदेश के तीन तीन खिलाडी देश की टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, इनमें से दाे खिलाड़ी टाेंक निवासी खलील व आगरा में जन्मे दीपक चाहर पहले भी टी-20 व वन डे भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

राहुल चाहर का पहली बार भारतीय टीम के किसी फाॅर्मेट में चयन हुआ है। तीनाें में से सिर्फ खलील अहमद ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका इस बार टी-20 और वन डे दाेनाें टीमों के लिए चयन हुआ है। टेस्ट टीम में तीनाें में से किसी खिलाड़ी को स्थान नहीं मिला है। रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20, वनडे व टेस्ट टीम की घोषणा हुई। तीनों टीमों में 28 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। सलेक्शन कमेटी में राजस्थान के गगन खोड़ा भी थे।

खलील अहमद

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाडी टीम इंडिया में

टोंक के खलील अहमद अब तक 8 टी-20 व 9 वनडे मैच खेल चुके हैं। बीसीसीआई से उनका एक कराेड़ रुपए का करार भी है। पिछले आईपीएल सीजन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था।

राहुल चाहर

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाडी टीम इंडिया में

भरतपुर में जन्मे राहुल धौलपुर का प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ में खरीदा था। तब राहुल ने 13 मैचाें में 13 विकेट लिए थे। धौलपुर से भी पहली बार कोई क्रिकेटर भारतीय टीम में।

दीपक चाहर

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाडी टीम इंडिया में

आगरा में जन्मे दीपक बीकानेर का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे पहले भी भारत की टी-20 व वनडे टीम के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने 90 लाख रु. में खरीदा था।

राहुल चाहर व दीपक चाहर कजन ब्रदर हैं। दोनों के कोच दीपक चाहर के पिता लोकेंद्र चाहर हैं। उन्हीं की देखरेख में दोनों आगरा में प्रैक्टिस करते हैं। राहुल के पिता देशराज व दीपक के पिता लोकेंद्र भाई हैं। दोनों की मां भी आपस में बहने हैं। इसलिए दोनों आपस में चचेरे व मौसेरे भाई हैं।

From around the web