5 अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनका जीवन सुधारेगा इनरव्हील क्लब

क्लब इस वर्ष 5 अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनका जीवन सुधारेगा। साथ ही इस बात का भी प्रयास किया जोयगा कि अनाथाश्रम एवं वृद्धाश्रम को एक किया जाय ताकि दोनों को एक द

 

5 अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनका जीवन सुधारेगा इनरव्हील क्लब

इनरव्हील एसोसिएशन की पूर्व अध्यक्ष सरिता लुनानी ने कहा कि जीवन की उंचाईयों पर चढ़ने के लिये उस ओर बढ़ने वाला पहला कदम बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ायें क्योंकि जरा सी गलती आपके जीवन की दिशा बदल सकती है।

वे आज इनरव्हील क्लब उदयपुर के कविता हाईवे स्थित स्पेक्ट्रम में आयोजित पदस्थापना समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि अपने द्वारा की गई गलती को बार-बार छिपाने से वह और बड़ी हो जाती है इसलिये उसे छिपाने के बजाय उसे भूल कर आगे बढ़ना चाहिये। जीवन में आगे बढ़़ने के लिये आप में उमंग व जोश है तो सफलता पाने के लिये कोई भी बाधा आपकी राह नहीं रोक सकती है।

लुनानी ने कहा कि जीवन में एकजुट हो कर चलने से सफलता मिलती है। सफलता प्राप्त करने के लिये अपने लीडर के बतायें मार्ग पर चलना चाहिये। जीवन में कुछ भी प्राप्त करने के लिये एक बार अवसर आता है और यदि वह अवसर चूक गये तो जीवन में हाथ मलने के अलावा कुछ नहीं बचेगा। इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305 की चेयरमेन रचना सांघी ने कहा कि जीवन में कुछ ऐसा कर जाना चाहिये कि वह दूसरों के लिये मिसाल बनें।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

इन्होनें ली शपथ-समारोह में नव निर्वाचित कार्यकारिणी की अध्यक्ष रेखा भाणावत,सचिव सुन्दरी छतवानी,आशा तलेसरा,सुरजीत छाबड़ा,पुष्पा सेठ,सावित्री टाया ने शपथ ग्रहण की।

समारोह को संबोधित करते हुए रेखा भाणावत ने कहा कि क्लब इस वर्ष 5 अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनका जीवन सुधारेगा। साथ ही इस बात का भी प्रयास किया जोयगा कि अनाथाश्रम एवं वृद्धाश्रम को एक किया जाय ताकि दोनों को एक दूसरे की सहायता मिल सकें। इनरव्हील क्लब इस वर्ष 5 गांव गोद लेकर उनका सर्वांगिण विकास करेगा। अब तक कविता एवं बरोड़िया गांव को गोद लेकर वहां सेवा कार्य प्रारम्भ किये जा चुके है। आज समारोह में 3 निर्धन छात्राओं को 5-5 हजार की आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

प्रारम्भ में निवर्तमान अध्यक्ष आशा कुणावत ने अतिथियों का स्वागत किया। अंत में सचिव सुन्दरी छतवानी ने जुलाई माह में अब तक किये गये सेवा कार्यो की जानकारी दी एवं आभार ज्ञापित किया। कार्यकम का संचालन निराली जैन ने किया।

From around the web