खेरवाड़ा: चुनावी खर्च की गलत जानकारी देने पर निर्वाचन आयोग की टेढ़ी नज़र

खेरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के डॉ दयाराम परमार और आम आदमी पार्टी की सविता परमार को चुनावी खर्च की गलत जानकारी देने पर निर्वाचन आयोग द्वारा नोटिस जारी किया। जबकि भाजपा के नानालाल अहारी, बसपा की सविता और भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रवीण कुमार परमार को स्वयं या उनके प्रतिनिधि की अनुपस्थिति पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। वहीँ आचार संहिता का उल्लंघन करने पर एक स्वास्थ्य कर्मचारी निलंबित किया गया।

 

खेरवाड़ा: चुनावी खर्च की गलत जानकारी देने पर निर्वाचन आयोग की टेढ़ी नज़र

खेरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के दयाराम परमार और आम आदमी पार्टी की सविता परमार को चुनावी खर्च की गलत जानकारी देने पर निर्वाचन आयोग द्वारा नोटिस जारी किया। जबकि भाजपा के नानालाल अहारी, बसपा की सविता और भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रवीण कुमार परमार को स्वयं या उनके प्रतिनिधि की अनुपस्थिति पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। वहीँ आचार संहिता का उल्लंघन करने पर एक स्वास्थ्य कर्मचारी निलंबित किया गया।

व्यय प्रेक्षक टी. रौमुआन पाइते की अध्यक्षता में बुधवार को रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र-151 के सभी राजनैतिक दलों एवं सहायक व्यय पर्यवेक्षक व लेखा दल के साथ व्यय राजनैतिक दलों का लेखा संबंधी प्रथम निरीक्षण किया। व्यय प्रेक्षक ने सभी राजनैतिक दलों के निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों द्वारा दिन-प्रतिदिन के विभिन्न व्यय लेखा के रख-रखाव के लिए निर्धारित रजिस्टर की जांच की।

Download the UT Android App for more news and updates fromUdaipur

विधानसभा क्षेत्र खेरवाड़ा से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सविता परमार और कांग्रेस के प्रत्याशी दयाराम परमार के चुनाव खर्चो का मिलान नहीं होने पर नोटिस जारी किया गया है। दोनों से सही-सही जानकारी मांगी गई है। रिटर्निग अधिकारी विनोद कुमार ने बताया सविता परमार के खर्चे के निरीक्षण में मिलान नहीं हुआ। पंजिका में 85,405 रुपये कम दर्शाया गया। दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी दयाराम परमार के खर्चे का भी प्रशासन की पंजिका से मिलान नहीं हुआ। इसमें 4,23,375 की राशि कम दर्शाई गई, जो निर्वाचन आयोग की अवहेलना है।

इसके अतिरिक्त व्यय प्रेक्षक ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी नानालाल अहारी, बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी सविता एवं भारतीय ट्राईवल पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण कुमार परमार और उनके प्रतिनिधि को खर्चे का विवरण लेकर उपस्थित नहीं होने पर रिटर्निंग अधिकारी को प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर स्वास्थ्य कर्मचारी निलंबित

विधानसभा आमचुनाव के तहत आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नगर निगम की स्वास्थ्य शाखा में नव नियुक्त सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। नगर निगम आयुक्त एवं अनुशासनात्मक प्राधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने एक आदेश जारी कर नव नियुक्त सफाई कर्मचारी योगेश लोढ़ा को राजनैतिक पार्टी विशेष का प्रचार-प्रसार करने एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

From around the web