व्यय जांच के दौरान अनुपस्थित रहे प्रत्याशियों को नोटिस जारी

उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में व्यय प्रेक्षक द्वारा प्रत्याशियों की व्यय रिकाॅर्ड की जांच के दौरान अनुपस्थित रहे प्रत्याशियों रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के आय-व्यय रजिस्टर की जाॅच एवं शेडो रजिस्टर से मिलान के दौरान यह पाया कि पिछले चरण में मिलान के दौरान बीजेपी प्रत्याशी उदयलाल डांगी के व्यय में 61286 रुपये का अन्तर पाया गया, जिसे उसके प्रतिनिधि द्वारा स्वीकार किये जाने के बाद उसके व्यय में जोड़ दिया गया। इसी तरह वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र मे काॅंग्रेस व जनता सेना के उम्मीदवारों की आय-व्यय की प्रथम चरण की जांच के दौरान शेडो रजिस्टर में जो अन्तर पाया गया था उसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया जा चुका है, जिस पर उनके द्वारा अस्वीकृति की स्थिति में वह

 

व्यय जांच के दौरान अनुपस्थित रहे प्रत्याशियों को नोटिस जारी

उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में व्यय प्रेक्षक द्वारा प्रत्याशियों की व्यय रिकाॅर्ड की जांच के दौरान अनुपस्थित रहे प्रत्याशियों रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

उदयपुर ग्रामीण विधानसभा के रिटर्निंंग अधिकारी ने बताया कि चुनावी व्यय पर निगरानी एवं निरीक्षण के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक टी.रोमुआन पाइते ने शुक्रवार को विधानसभा उदयपुर ग्रामीण के प्रत्याशियों के व्यय रिकाॅर्ड की जांच की। इस दौरान बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रभुलाल मीणाकम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इण्डिया के प्रत्याशी घनश्याम सिंह तावड़ अथवा उनके प्रतिनिधि के अनुपस्थित रहने से व्यय रजिस्टर का निरीक्षण नहीं हो पाया। इस संबंध में आरओ ने दोनो प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर अविलम्ब चुनाव व्यय पंजिका के साथ स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा है।

व्यय पर्यवेक्षक ने किया मावली व वल्लभनगर के प्रत्याशियों के व्यय रिकाॅर्ड का निरीक्षण

चुनावी गतिविधियों पर निगरानी एवं निरीक्षण के लिए नियुक्त व्यय सूरज कुमार गुप्ता ने विधानसभा क्षेत्र मावली एवं वल्लभनगर में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि एवं सहायक व्यय पर्यवेक्षक व लेखा दल के साथ बैठक ली एवं व्यय रजिस्टर की जाॅच कर शेडो रजिस्टर से मिलान किया। जाॅच के दौरान मावली विधानसभा क्षेत्र में भारत वाहिनी पार्टी की ओर से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुआ अतः अनुपस्थित रहे दल के प्रत्याशी को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया।

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के आय-व्यय रजिस्टर की जाॅच एवं शेडो रजिस्टर से मिलान के दौरान यह पाया कि पिछले चरण में मिलान के दौरान बीजेपी प्रत्याशी उदयलाल डांगी के व्यय में 61286 रुपये का अन्तर पाया गया, जिसे उसके प्रतिनिधि द्वारा स्वीकार किये जाने के बाद उसके व्यय में जोड़ दिया गया। इसी तरह वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र मे काॅंग्रेस व जनता सेना के उम्मीदवारों की आय-व्यय की प्रथम चरण की जांच के दौरान शेडो रजिस्टर में जो अन्तर पाया गया था उसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया जा चुका है, जिस पर उनके द्वारा अस्वीकृति की स्थिति में वहाॅं के रिटर्निंग अधिकारी को निर्देश दिये कि इस मामले को अग्रिम कार्यवाही हेतु डीईएमसी को भिजवाना सुनिश्चित करें।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

प्रेक्षक व पुलिस प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

सामान्य प्रेक्षक फैसल आफताब विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल-150 एवं पुलिस प्रेक्षक यतीन्द्र कोयल ने संयुक्त रूप से कोटड़ा क्षेत्र का दौरा किया जिसके अन्तर्गत मतदान केन्द्र सुलाव, जुड़ा (कोटड़ा) का निरीक्षण किया गया। जुड़ा के बुथ लेवल अधिकारी से मतदान केन्द्र की सम्पूर्ण जानकारी ली एवं उनके द्वारा मतदाता पर्ची वितरण की भी जानकारी प्राप्त की। सामान्य प्रेक्षक एवं पुलिस प्रेक्षक द्वारा उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस उप अधीक्षक के साथ संयुक्त रूप से बैठक की एवं उपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट से ईवीएम के संचालन की प्रक्रिया की जानकारी ली एवं चैकपोस्ट का भी निरीक्षण किया गया।

From around the web