पिछोला भरने पर क्षत्रिय महासभा ने किया पिछोला व भगवान इंद्र का पूजन

शहर के पेयजल व पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण पिछोला झील के भरने पर कल, दिनांक 19 अगस्त को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की जिला कार्यकारणी के सदस्यों द्वारा चांदपोल स्थित दाईजी जोध सिंह पुलिया के पास पिछोला घाट पर जलदेवता भगवान इंद्र एवं गंगा मैया का पिछोला पूजन किया गया

 
पिछोला भरने पर क्षत्रिय महासभा ने किया पिछोला व भगवान इंद्र का पूजन
शहर के पेयजल व पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण पिछोला झील के भरने पर कल, दिनांक 19 अगस्त को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की जिला कार्यकारणी के सदस्यों द्वारा चांदपोल स्थित दाईजी जोध सिंह पुलिया के पास पिछोला घाट पर जलदेवता भगवान इंद्र एवं गंगा मैया का पिछोला पूजन किया गया।
पिछोला भरने पर क्षत्रिय महासभा ने किया पिछोला व भगवान इंद्र का पूजन
महासभा के जिला अध्यक्ष यादवेंद्र सिंह रलावता व कार्यकारणी सदस्यों ने झील को साफ रखने के लिए पिछोला में सफाई की और आस – पास के दुकानदारों और आमजन को संपर्क कर जागरूक किया। इस अवशर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिला संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह चौहान (सालेरा), जिला संयोजक भवानी प्रताप सिंह ताणा, जिलाध्यक्ष यादवेंद्र सिंह रलावता, जिला उपाध्यक्ष रणवीर सिंह झोलावास ने मेवाड़ पर इन्द्र देव की कृपा के बाद पिछोला में आए नए जल का विधि विधान द्वारा पूजन किया और गँगा आरती करते हुवे मेवाड़ में खुशहाली की भगवान इंद्र से कामना की। इस अवसर पर महामंत्री हेमेन्दर सिंह दवाणा, वित्त मंत्री देवेन्द्र सिंह भाटी, खेल मंत्री नाहर सिंह झाला, संयुक्त मंत्री विक्रम सिंह चौहान, प्रचार मंत्री राजेन्द्र सिंह चौहान, साहित्य मंत्री महीपाल सिंह झाला, संगठन मंत्री किशोर सिंह शेखावत, उपमंत्री भानुप्रताप सिंह, रणविजय सिंह जी पंवार, चेतन सिंह जी मालपुर सहित शहर के गणमान्य नागरिक एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।
क्षत्रिय महासभा के प्रवक्ता रणवीर सिंह जोलावास ने बताया की पिछोला जल पूजन कार्यक्रम के पूर्व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह चौहान, संयोजक भवानी प्रताप सिंह ताणा के आतिथ्य और यादवेंद्र सिंह रलावता की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें निम्न निर्णय लिए गए।
1 मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मनाने हेतु हॉकी उदयपुर के साथ संयुक्त तत्वावधान में हॉकी प्रतियोगिता आयोजित करने हेतु जिला हॉकी संघ को आग्रह किया जाएगा।
2 मेजर ध्यानचंद जी के भारतीय हॉकी के योगदान को देखते हुवे उन्हें भारत रत्न से नवाजे जाने हेतु 29 अगस्त को माननीय प्रधान मंत्री जी के नाम जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया।
3 वर्ष पर्यन्त विभिन्न खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन करने हेतु निर्णय किया गया ।
4 मेवाड़ के धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में क्षत्रिय महासभा पूर्ण भागीदारी करेगी और संस्कृति सरक्षण का कार्य करेगी ।
कार्यक्रम में धन्यवाद श्री रणवीर सिंह जोलावास ने किया ।

From around the web