पिछोला छलकने से दो कदम दूर, 9 फिट पार, 11 फिट पर छलकेगा

उदयपुर में जारी मानसून के दौर से फतेहसागर, पिछोला का जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछोला झील 9 फिट के पार हो गई है। जो छलकने से मात्र 2 फिट दूर है। जबकि फतहसागर छलकने से अभी साढ़े तीन फिट दूर है। ऐसे में मदार और सीसारमा से पानी की आवक जारी रहती है तो इस स्थिति में शहरवासी दोनों झीलों को छलकता देख सकेंगे।

 

पिछोला छलकने से दो कदम दूर, 9 फिट पार, 11 फिट पर छलकेगा

उदयपुर, 30 अगस्त 2019 उदयपुर में जारी मानसून के दौर से फतेहसागर, पिछोला का जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछोला झील 9 फिट के पार हो गई है। जो छलकने से मात्र 2 फिट दूर है। जबकि फतहसागर छलकने से अभी साढ़े तीन फिट दूर है। ऐसे में मदार और सीसारमा से पानी की आवक जारी रहती है तो इस स्थिति में शहरवासी दोनों झीलों को छलकता देख सकेंगे।

जिले में गुरुवार सुबह 8.30 बजे बीते चौबीस घण्टों के दौरान सर्वाधिक 30 मिलीमीटर वर्षा उदयसागर में दर्ज हुई। जल संसाधन के बाढ़ नियंत्रण कक्ष की सूचनानुसार आलोच्य अवधि में स्वरूपसागर में 18 मिलीमीटर, वल्लभनगर व डाया में 6-6 मिलीमीटर, गोगुन्दा में 7 मिलीमीटर, ओगणा में 8 मिलीमीटर, कोटड़ा में 10 मिलीमीटर तथा देवास, मदार व बावलवाड़ा में 25-25 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

उल्लेखनीय है की पिछोला झील की भराव क्षमता 11 फिट है वतर्मान में इसका जलस्तर 9 फिट के पार चूका है। अतः 11 फिट होते ही यह झील छलक जाएगी। वहीँ फतेहसागर की भराव क्षमता 13 फिट है फतेहसागर भी वर्तमान में 10फिट के पार है। फतेहसागर के छलकने में शहरवासियों को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

From around the web