विश्व शान्ति यात्रा में गए दल ने पाक प्रदर्शनकारीयों के सामने भारतीय ध्वज फहराया

विश्व शान्ति यात्रा में गए दल ने पाक प्रदर्शनकारीयों के सामने भारतीय ध्वज फहराया ,कल पंहुचेगा उदयपुर एयरपोर्ट पर दल

 

विश्व शान्ति यात्रा में गए दल ने पाक प्रदर्शनकारीयों के सामने भारतीय ध्वज फहराया

उदयपुर। गत 1 जुलाई को अहमदाबाद से विश्व शान्ति यात्रा पर निकला दल 12 अगस्त को लंदन पहुंच कर 15 अगस्त को लंदन के अम्बेडकर हाउस में भारतीय ध्वज फहरा कर सभी भारतीयों का सिर गर्व से उंचा कर दिया। 12 अगस्त को पहुँचने पर हारविक शहर के मेयर ने दल का स्वागत किया, उसके पश्चात काफिला सीधा लंदन में अम्बेडकर हाउस पहुंचा, वहां पहुंचकर बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये।

दल के सदस्य दिनेश कटारिया ने बताया कि 15 अगस्त को भारतीय दूतावास लंदन में जब हमारा कारवाँ पहुंचा, तब दूतावास के बाहर पाक प्रदर्शनकारी इकट्टा हो रहे थे, हम लोगों को वहाँ की पुलिस प्रोटेक्शन में दूतावास ले जाया गया, वहाँ राजदूत सहित काफी गणमान्य लोगों की मौजूदगी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया तथा भारतीय दल का सम्मान किया। इसी बीच बाहर प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढ़ती जा रही थी।

कार्यक्रम के तुरंत पश्चात हमें भारी सुरक्षा के साथ बाहर ले जाया गया। वहाँ से हमें अम्बेडकर भवन जाना था लेकिन हमें वहाँ जाने के लिए मना किया गया क्योंकि वहाँ भी प्रदर्शनकारीयों के आने की संभावना थी पर हमने तय कर रखा था की रैली का समापन अम्बेडकर भवन में करेंगे तो काफी विचार विमर्श के बाद ये तय हुआ हम लोग वहाँ जायेंगे, गाड़ियों को थोड़ा दूर पार्क करेंगे और भवन में एक साथ न जाकर 2-2 कर के जायँगे, हमने सोचा महिलाओं को नहीं ले जाया जाये पर महिलाओं ने बड़ी हिम्मत दिखाई, कहा हम जब इतना लम्बा सफर कर के यहाँ तक पहुंचे हैं तो अम्बेडकर भवन भी चलेंगे, इस तरह दल के सारे सदस्य अम्बेडकर भवन पहुंचे जहाँ भारतीय ध्वज फहरा कर राष्ट्रगान किया।

CLICK HERE to DOWNLOAD UdaipurTimes on your Android device

इसी के साथ विधिवत रूप से पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार रैली का समापन हुआ, इस दल में उदयपुर के दिनेश कटारिया, राजेंद्र शर्मा, अब्बास अली बन्दूक वाला, पवन धूपिया, सुनील लड्ढा व प्रीति लढ़ा शामिल था। यह दल 19 अगस्त को दोपहर 2.35 पर उदयपुर एयरपोर्ट पर पंहुचेगा।

From around the web