क्रीज या सड़क, लाइन पार की तो पछताना पड़ेगा

किंग्स इलेवन पंबाज के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की भले ही दुनिया भर के क्रिकेटर्स और इस खेल के एक्सपर्ट्स आलोचना कर रहे हों, लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसके जरिए सकारात्मक संदेश दिया है। उसने ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए इस रन आउट का इस्तेमाल किया।कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की। इसमें एक तरफ अश्विन जोस बटलर को रन आउट कर रहे हैं, तो दूसरी ओर ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करते हुए गाड़ियां लाइन क्रॉस कर रहीं हैं। फ

 

क्रीज या सड़क, लाइन पार की तो पछताना पड़ेगा

देश में 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता आईपीएल का रोमांच शुरू हो चूका है। और आईपीएल में कुछ न कुछ विवाद सुर्खिया न बने ऐसा हो ही नहीं सकता। लेटेस्ट विवाद जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में किंग्स एलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन आश्विन द्वारा राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट करने के बाद उपजा है।

किंग्स इलेवन पंबाज के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की भले ही दुनिया भर के क्रिकेटर्स और इस खेल के एक्सपर्ट्स आलोचना कर रहे हों, लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसके जरिए सकारात्मक संदेश दिया है। उसने ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए इस रन आउट का इस्तेमाल किया।कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की। इसमें एक तरफ अश्विन जोस बटलर को रन आउट कर रहे हैं, तो दूसरी ओर ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करते हुए गाड़ियां लाइन क्रॉस कर रहीं हैं। फोटो के ऊपर लिखा है – क्रीज या सड़क, आपको दोनों जगह पछतावा होगा, अगर आप लाइन पार करते हैं।

कोलकाता पुलिस ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ईडन गार्डन में मैच खेलने पहुंची। आज ही बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स का मैच है। इससे पहले 2017 में जयपुर पुलिस ने चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की ‘नो बॉल’ का इस्तेमाल कुछ ऐसे ही किया था। हालांकि, बाद में जयपुर पुलिस को माफी मांगनी पड़ी थी।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

क्रीज या सड़क, लाइन पार की तो पछताना पड़ेगा

उल्लेखनीय है की सोमवार 25 मार्च 2019 को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में जब राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच के दौरान 184 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही रॉयल्स की टीम 69 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे बटलर की क्रीज पर मौजूदगी के चलते मजबूत नजर आ रही थी। अश्विन पारी का 13वां ओवर फेंकने आए। वे 5वीं गेंद फेंकते-फेंकते रुक गए और इसी दौरान बटलर क्रीज से आगे निकल गए। अश्विन ने उन्हें रनआउट कर दिया। इस तरह से आउट होने के बाद बटलर झल्लाहट में नजर आए। उनकी अश्विन से बहस भी हुई। यह मैच रॉयल्स हार गई थी।

From around the web