कलक्टर चेतन देवड़ा ने सौंपा टास्क- टीकाकरण बढ़ाओ, हर दिन देनी होगी रिपोर्ट


कलक्टर चेतन देवड़ा ने सौंपा टास्क- टीकाकरण बढ़ाओ, हर दिन देनी होगी रिपोर्ट

कोविड प्रोटोकॉल व एसओपी सुनिश्चित करवाने फील्ड में उतरेंगे संयुक्त प्रवर्तन दल

 
collector chetan ram deora
UT WhatsApp Channel Join Now

जिले में फिर जनजागरण अभियान

इंसीडेंट कमांडर करवाएंगे कोविड प्रोटोकॉल की पालना

उदयपुर 2 दिसम्बर 2021 । जिले में कोविड-19 संक्रमण केसों में निरंतर वृद्धि के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने पूर्व में गठित संयुक्त प्रवर्तन दलों (जॉइंट एनफोर्समेंट टीम-जेट) को एक बार फिर से अलर्ट कर दिया है।

कलक्टर देवड़ा ने अप्रेल में कोविड संक्रमण नियंत्रण के लिए उदयपुर शहर के लिए वार्ड वाइज 20 संयुक्त प्रवर्तन दल एवं जिले की चार नगरपालिकाओं के लिए चार संयुक्त प्रवर्तन दल, तथा 12 उपखण्ड स्तर पर संयुक्त प्रवर्तन दल गठित किए थे। संयुक्त प्रवर्तन दलों ने घर-घर जाकर कोविड रोकथाम और संक्रमण को नियंत्रित करने में अहम भूमिका निभाई थी। अब एक बार फिर से केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलक्टर ने संयुक्त प्रवर्तन दलों को अलर्ट किया है।

संयुक्त प्रवर्तन दल में ये अधिकारी शामिल

संयुक्त प्रवर्तन दलों में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, नगर निगम, यूआइटी व नगरपालिकाओं के अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार तथा खंड विकास अधिकारियों को शामिल किया गया है।

ये टास्क सौंपा

कलक्टर देवड़ा ने संयुक्त प्रवर्तन दलों को राज्य सरकार के नवीनतम आदेशों और गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के साथ ही जिले में विशेष प्रयास कर टीकाकरण की संख्या को प्रतिदिन बढ़ाने तथा फेस मास्क, सामाजिक दूरी आदि की सख्त अनुपालना सुनिश्चित करते हुए जन जागरण अभियान चलाने का काम सौंपा है। संयुक्त प्रवर्तन दलों के काम की कलक्टर खुद डेली बेसिस पर मॉनीटरिंग करेंगे। दलों को हर दिन की प्रगति रिपोर्ट जिला कलक्टर को सौंपनी होगी।  

एंटी-कोविड टीम करेगी सहयोग

संयुक्त प्रवर्तन दलों के सहयोग के लिए जिले भर में एंटी-कोविड टीम का गठन किया गया है। इसमें जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निकाय के अधिकारी-कर्मचारी हैं। उदयपुर शहर के लिए 50 व उदयपुर ग्रामीण क्षेत्र के लिए 20 एंटी-कोविड टीम बनाई गई है। नगरपालिका क्षेत्र फतहनगर-सनवाड़ में 16, सलूम्बर में 13, भीण्डर में 5, कानोड़ में 4 एवं पंचायत पंचायत स्तर पर 652 विशेष दल गठित किए गए हैं। एंटी-कोविड टीम जिले भर में टीकाकरण को प्रतिदिन बढ़ाने और जन-जागरण में सहयोग करेंगे। एंटी कोविड टीम हर दिन कार्यवाही की रिपोर्ट अपने क्षेत्र के संयुक्त प्रवर्तन दल को सौंपेगी।

इंसीडेंट कमांडर करवाएंगे कोविड प्रोटोकॉल की पालना

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने शहरों में वार्ड वार तथा ग्राम पंचायत स्तर पर नियुक्त इंसीडेंट कमांडर को कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने, टीकाकरण और जनजागरण अभियान में जुटने के निर्देेश दिए हैं।

कलक्टर चेतन देवड़ा ने बुधवार को एक आदेश जारी कर पूर्व में नियुक्त सभी इंसीडेंट कमांडर को कोविड-19 की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर काम करने को कहा है। पूर्व में नियुक्त जिन अधिकारियों का स्थानान्तरण हो चुका है, उनके स्थान पर नवनियुक्त अधिकारी इंसीडेंट कमांडर का कर्त्तव्य निभाएंगे। उदयपुर शहर के लिए एडीएम (शहर) एवं बाकी के क्षेत्रों के लिए संबंधित उपखण्ड अधिकारी पूर्व में जारी आदेशों में आवश्यकतानुसार संशोधन कर सकते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal