34 हजार के लक्ष्य पर 15 हजार वेक्सीनेशन पर जताई नाराज़गी

34 हजार के लक्ष्य पर 15 हजार वेक्सीनेशन पर जताई नाराज़गी

कोरोना संक्रमण और वेक्सीनेशन के लिए कलक्टर दिखे गंभीर

 
collector meetin on vaccination

सप्ताह भर में लक्ष्यपूर्ण करने के दिए निर्देश

उदयपुर 17 जनवरी 2022 । जिला कलक्टर ताराचंद मीणा जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण और वेक्सीनेशन अभियान को लेकर गंभीर दिखे। उन्होंने सोमवार शाम को ही एक अर्जेंट वीसी के माध्यम से समस्त उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को कोरोना संक्रमण को रोकने और वेक्सीनेशन में दिए गये लक्ष्यों को हासिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि वेक्सीनेशन एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है और इसके लक्ष्य को हासिल करने में यदि कोई कोताही बरतेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।  

कलक्टर ने बनाई कार्य योजना

कलक्टर मीणा ने नवाचार के रूप में वेक्सीनेशन गति को बढ़ावा देने के लिए एक कार्य योजना तैयार कर अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बुधवार को ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी समन्वित प्रयास करते हुए अधिकाधिक वेक्सीनेशन करवाएंगे। वहीं शुक्रवार को जिले के समस्त राशन डीलर अपने-अपने कार्यक्षेत्र में वेक्सीनेशन करवाने के अभियान के अगुवा बनेंगे।  उन्होंने बताया कि शनिवार का दिन पुलिस विभाग के नाम रहेगा जिसमें प्रत्येक पुलिस चौकी और थाने पर विशेष वैक्सीनेशन कैम्प लगाते हुए उत्सवी माहौल में वेक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस कार्य के लिए उन्होंने उपखण्ड अधिकारी व पुलिस अधिकारियों को समन्वय स्थापित कर कार्यवाही के निर्देश दिए।

दो दिनों में शत-प्रतिशत छात्रावासों की होगी सर्वे

कलक्टर मीणा ने आवासीय विद्यालयों और छात्रावासों में विद्यार्थियों के बीमार होने की स्थितियों को देखते हुए निर्देश दिये जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र के आवासीय विद्यालय, टीएडी तथा सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के छात्रावासों का दौरा करें और यहां पर वि़द्यार्थियों के स्वास्थ्य संबंध में जानकारी प्राप्त कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर पटवारी व ग्राम सचिवों को मुख्यावास पर रहकर सतर्क रहने के निर्देश भी दिए।

34 हजार के लक्ष्य पर 15 हजार वेक्सीनेशन

कलक्टर मीणा ने इस बात पर चिंता जताई कि सोमवार को 15 से 18 आयुवर्ग के वैक्सीनेशन के लक्ष्य पर मात्र 15 हजार वेक्सीनेशन किया गया है, जबकि जिलेभर के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों विद्यालय खुले हुए हैं और हर विद्यालय के पास पात्र विद्यार्थियों की सूची भी उपलब्ध है। उन्होंने इस स्थिति को गंभीर बताया और संबंधित अधिकारियों को प्रतिदिन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रभावी प्रयास करने के निर्देश दिए।

वीसी दौरान एडीएम ओ.पी.बुनकर, जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य ने भी वैक्सीनेशन और कोरोना संक्रमण रोकने की कार्य योजना के संबंध में सुझाव दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal