×

दो पशु बाड़े में लगी आग, छह भैंसें जिंदा जली

जयसमंद कुराबड़ में शार्ट सर्किट से लगी आग

 

उदयपुर 18 अप्रैल 2023। जयसमंद कुराबड़ क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट के कारण दो पशु बाड़ों में भीषण आग लग गई। आग से बाड़े में बंधी 6 भैंसें जिंदा जलकर मर गई। वहीं दो भैंसें गंभीर रूप से झुलस गई। आग से 10 बोरी गेहूं व भूसा भी जल कर राख हो गया। 

जानकारी के अनुसार आम्बा का गुड़ा गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण लालूराम पुत्र वरदा डांगी और अमरचंद पुत्र भीमा डांगी के पशु बाड़े में आग लग गई। बाड़े में गेहूं का भूसा होने के कारण आग ने भीषण रूप ले लिया। आग लगने से बाड़े में बंधी लालूराम डांगी की 6 भैंसें जिंदा जलकर मर गई और एक भैंस गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं समीप के अमरचंद डांगी के बाड़े में बंधी एक भैंस भी गंभीर रूप से झुलस गई और बाड़े में रखा करीब 10 बोरी गेहूं और भूसा जलकर राख हो गया। 

आग की लपटें देख मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरा बाड़ा जलकर राख हो गया। हालांकि घटनास्थल पर मौजूद दमकल और ग्रामीणों ने दो भैंसों को बचा तो लिया, लेकिन वे 70 प्रतिशत तक झुलस गई। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल, भींडर एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी, पुलिस और सरपंच मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना कर हादसे की जानकारी लेकर पीड़ितों को सांत्वना दी।