×

मावली के लदानी गांव में लगी आग 

ग्रामीणों ने जैसे तैसे कर बुझाई आग 

 

उदयपुर 5 अप्रैल 2024। ज़िले के मावली तहसील के लदानी गाँव में आग लग गई। कुएं के पास लगी डीपी में बिजली सप्लाई चालू होने पर अचानक डीपी में आग लग गईऔर देखते ही देखते यह आग चारों तरफ फैल गई। सुखी हुई घास- फूस के जलने से आग आसानी से चारों तरफ फैल गई। वहीँ कुछ दूरी पर सूखी लकड़ियों के ढ़ेर में भी आग जा पहूँची।  

आसपास के किसानों ने आग लगने का जोर जोर से आवाज लगा कर गाँव से लोगों को मदद के लिए बुलाया। मौके पर मौजूद लोगो ने विद्युत विभाग में फोन से संपर्क कर बिजली सप्लाई बंद करवाई तथा मिट्टी एवं पानी से आग बुझाना प्रारंभ किया। लोगो ने गाँव के पानी के टेंकर वालों को भी फोन से बुलाया। अग्नीशमन हेतु संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन समय पर उपलब्ध नहीं होने से आग पर नियंत्रण पाने में परेशानी हुई।  

गाँव के लोगों ने टेंकर द्वारा पानी के पाईप से आग बुझाने में सतर्कता दिखाते हुए सफलता प्राप्त की। गाँव वालों की सक्रियता से आसपास की फसलों को बचा लिया गया।  

आग बुझाने में सक्रिय रहे लदानी निवासी श्याम लाल अहीर, मांगी लाल अहीर, नारायण लाल गाडरी, नरेश पुरी गोस्वामी, रतन लाल मीणा, राम लाल मीणा, देवी लाल मीणा, अशोक मीणा, दिनेश, विकास सहित उपस्थित सभी लोगों ने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग कर आग पर नियंत्रण कर लिया।