×

5 दिन पूर्व दुर्घटना में घायल युवक ने दम तोडा

परिजनों ने आर्थिक सहायत और आरोपी ड्राइवर की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर किया प्रदर्शन 

 

उदयपुर के देबारी इलाके में 5 दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल युवक की दौराने इलाज सोमवार को मौत हों जाने के बाद परिजनों ने पुलिस पर इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए मोर्चरी के बाहर धरना प्रदर्शन किया और मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने से भी इंकार कर दिया।

परिजनों का आरोप है कि 5 दिन पूर्व मृतक अपनी दुकान के बाहर काम कर रहा था तभी वहां मौजूद 6 लाइन ब्रिज से एक कार तेज गति से उस पर आ गिरी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद घायल व्यक्ति के परिजनों ने उसको गीतांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया लेकिन सोमवार को उसने  इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

परिजनों का कहना है कि मृतक 27 वर्षीय सुभम वैद्य उदयपुर के महाराज की खेड़ी में अपनी पेंटर और रेडियम की कार डेकोर की दुकान चलाता था। परिजनों के मुताबिक घरवालों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसी के चलते घटना के बाद भी रिश्तेदारों और दोस्तों ने मिलकर पैसा इकट्ठा कर गीतांजलि हॉस्पिटल में घायल अवस्था में शुभम को इलाज के लिए भर्ती कराया था। लेकिन 5 दिन तक इलाज होने के बाद शुभम ने गंभीर अवस्था में दम तोड़ दिया, यही नहीं घटना में सड़क पर खड़ी एक महिला भी कार कि चपेट में आ गई जिस से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक शुभम के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस घटना को लेकर अभी तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है ना ही किसी को गिरफ्तार किया गया है।  उनका कहना है कि जब तक इस मामले में आरोपी कार चालकों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाएगा ना ही शव को मोर्चरी से उठाया जाएगा।

मृतक शुभम दो बच्चों का पिता था और घर में कमाई करने वाला भी अकेला ही व्यक्ति था, उसकी मृत्यु होने के बाद अब घर का भरणपोषण करने वाला कोई नहीं रह गया है। क्योंकि कुछ दिन पूर्व भी उसके पिता ने भी आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। ऐसे में परिजनों ने मृतक के घर वालों के लिए आर्थिक सहायता और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।