×

ओवरस्पीड ट्रक ने आयड़ में कई गाड़ियों को लिया चपेट में

लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में मामला दर्ज

 

उदयपुर 10 अक्टूबर 2023 । शहर के आयड़ इलाके में एक तेज गति से आ रही 407 ट्रक ने सड़क पर खड़े कई वाहनों को अपने चपेट में ले लिया जिसमें कुछ लोगों को गंभीर चोटे भी आई जिन्हें इलाज के लिए एमबी चिकित्सालय में ले जाया गया।

राहगीरों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 11:30 बजे एक मिनी ट्रक 407 जो कि ठोकर चौराहे की तरफ से पीछे कट्ठा भर के तेज गति से आयड़ की तरफ आ रही थी तभी ड्राइवर का नियंत्रण गाड़ी से छूट गया और उसने सड़क पर खड़े पहले एक ब्रांड न्यू क्रेटा कार को चपेट में लिया जिसके बाद आयड़ में खड़े एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मारी जिसमे बैठे 60 वर्षीय चालक को गंभीर चोट आई और उन्हें एमबी हॉस्पिटल इलाज के लिए ले जाया गया। तो वहीं ट्रक चालक आगे आया और उसने आयड़ पुलिया के पास भी कुछ लोगों को टक्कर मारी जिसके बाद लोगों ने पीछा कर उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना के दौरान क्षतिग्रस्त हुई क्रेटा कार के मालिक नेमत हुसैन डायर ने बताया कि वह अपने भांजे की शादी में शामिल होने के लिए चित्तौड़गढ़ अपने परिवार को अपनी नई क्रेटा कार में लेकर जा रहे थे इसी के चलते उन्होंने आयड़ इलाके के जैन मंदिर के पास गाड़ी रोक कर कुछ सामान खरीदने के लिए जब वह बाहर निकले तो सामने से आ रही तेज गति मिनी ट्रक 407 में उनकी खड़ी हुई नयी क्रेटा कार को टक्कर मार दी जिससे उनकी कार को काफी नुकसान हुआ। 

इस बात से गुस्सा होकर जब उन्होंने ट्रक चालक का पीछा किया और उसे आयड़ पुलिया के पास पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पीड़ित नेमत हुसैन को धक्का दे दिया जिससे वह जमीन पर जा गिरा और फिर एक बार अपनी ट्रक को लेकर भागने का प्रयास किया इतने में आसपास के लोग इकट्ठा हो गए जिन्होंने घेर कर उसको पकड़ लिया और उसे भूपालपुरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

नेमत हुसैन का कहना है कि इस घटना के दौरान उन्हें सर पर चोट आई है, अब वह चाहते हैं कि उनकी कार में हुए नुकसान की भरपाई की जाए और ट्रक चालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि आने वाले वक्त में कभी इस तरह की कोई घटना दोहराई नहीं जाए। तो वही उससे पहले सड़क पर खड़े फ्रिज ठीक करने वाले मैकेनिक लोकेश कुमार ने बताया कि वह घटना के वक्त ऐड पुलिया के पास अपनी इलेक्ट्रॉनिक मोपेड पर खड़े थे तभी पीछे से तेज गति से ए मिनी ट्रक 407 में उन्हें भी टक्कर मारी जिससे वह जमीन पर जा गिरे और इस दौरान उनकी मोपेड को भी नुकसान पहुंचा।

हालांकि भूपालपुरा थाना पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है तो वहीं उसकी मिनी ट्रक को भी पुलिस ने जप्त कर लिया है और उसे अग्रिम पूछताछ की जा रही है। तो वहीँ सभी पीड़ितों की मांग है कि इस लापरवाही से गाड़ी चलाने वाले ट्रक चालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।