×

थ्रेशर मशीन में फंसने से ग्रामीण की हुई दर्दनाक मौत

सेमारी इलाके में मेडिफला गांव की घटना

 

उदयपुर 5 जून 2024। ज़िले के सेमारी इलाके में मेडिफला गांव में थ्रेशर मशीन में चारा काट रहे किसान की इसी में फंसकर कटने से मौत हो गई। भूसा धकेलने के चक्कर में चारे की तरह पहले हाथ और फिर आधा शरीर मशीन में चला गया। पूरी मशीन पर खून ही खून हो गया। पास खड़ा मजदूर ये दृश्य देख कर सहम गया और भाग कर परिजनों को सूचना दी। 

रठौडा चौकी हेड कॉन्स्टेबल गोपाल जोशी ने बताया कि किसान रामजी पटेल अपने खेत पर थ्रेशर मशीन से चारा निकाल रहा था। अंत में चारे का थोड़ा बहुत भूसा बचा था। किसान ने उसे भी मशीन में अंदर धकलने के लिए उल्टा हाथ आगे बढ़ाया तो हाथ थ्रेशर मशीन में आ गया और आधा शरीर मशीन के अंदर चला  गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

किसान के भतीजे हीरालाल ने बताया कि काका गाय का चारा काटने के लिए रिश्तेदार के यहां से मशीन लाए थे। उनके साथ एक मशीन चलाने वाले मजदूर भी था। हादसे के बाद मजदूर ने ही हमें सूचना दी। खेत पर पहुंचकर जब यह देखा तो काका का सिर से लेकर कमर तक पूरा शरीर अंदर फंसकर कट चुका था और पैर बाहर लटके हुए थे। थ्रेसर मशीन खून से सनी थी।

घटना की खबर लगते ही परिवार में मातम पसर गया। सूचना पर रठौड़ा चौकी के हेड कॉन्स्टेबल गोपाल जोशी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।थ्रेशर मशीन में फंसे हुए शव को बाहर निकाला और सेमारी सरकारी हॉस्पिटल मोर्चरी में शिफ्ट कराया। जहां शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।