×

9 उम्मीदवारों के 14 नामांकन पत्र खारिज, नाम वापसी 9 नवम्बर तक

विधानसभा आम चुनाव-2023

 

उदयपुर 7 नवम्बर 2023। विधानसभा आम चुनाव-2023 की नामांकन प्रक्रिया के तहत मंगलवार को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की गई। इसमें जिले में 9 उम्मीदवारों के कुल 14 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से खारिज हुए।

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि गोगुन्दा विधानसभा क्षेत्र में शंकरलाल भील व शंभू लाल भील, उदयपुर ग्रामीण में सज्जन देवी व हिम्मतसिंह मीणा, उदयपुर शहर में फतहलाल शर्मा, सूर्यवीर सिंह व नरेंद्रसिंह शक्तावत, मावली में सीताराम बाबा तथा वल्लभनगर में बाबूलाल कीर के नामांकन रद्द हुए। इसके साथ उक्त आवेदक निर्वाचन प्रक्रिया से बाहर हो गए।

वहीं उदयपुर ग्रामीण से गेबीलाल डामोर का निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन निरस्त हुआ। वहीं सीपीआई प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में बने हुए हैं। सलूम्बर में गोविन्द कलासुआ का आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के तौर पर प्रस्तुत नामांकन निरस्त हुआ, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में फॉर्म स्वीकार हुआ। मावली में राजू पूरी गोस्वामी का जनता सेना राजस्थान प्रत्याशी के रूप में नामांकन निरस्त हुआ, वहीं निर्दलीय के रूप में स्वीकार हुआ है। खेरवाड़ा एवं झाडोल में क्रमशः विनोदकुमार मीणा एवं दिनेश पाण्डोर ने भारत आदिवासी पार्टी से दो-दो नामांकन भरे थे, इनमें से एक-एक निरस्त हुआ। मीणा और पाण्डोर अभी भी बीएपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं।

वहीं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोगुन्दा में 10, झाडोल में 12, खेरवाड़ा में 10, उदयपुर ग्रामीण में 8, उदयपुर शहर में 15, मावली में 10, वल्लभनगर में 10 तथा सलूम्बर में 11 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए। उन्होंने बताया कि नाम वापसी की अंतिम तिथि 9 नवम्बर अपराह्न तीन बजे तक रहेगी। इसके पश्चात चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया होगी।