×

दोषियों से 32 लाख रूपयों की वसूली

खेरवाड़ा-ऋषभदेव में अनियमितता पर कार्यवाही

 

स्वीकृत केटल शेड के कार्यो में अनियमितता करने वाले दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 32 लाख रुपयो की वसूली की गई है।

उदयपुर, 5 अगस्त 2021। जिले की पंचायत समिति खेरवाडा व ऋषभदेव पंचायत समिति में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत व्यक्तिगत लाभ के कार्यो के तहत स्वीकृत केटल शेड के कार्यो में अनियमितता करने वाले दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 32 लाख रुपयो की वसूली की गई है।

जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू ने बताया कि इस संबंध में जागरूक युवा संगठन और भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति द्वारा शिकायत मिलने पर जॉच दल गठित करते हुए क्षेत्र में 2500 से अधिक केटल शेड की की जॉंच कराई गई, जिसमें कई कार्यों पर अनियमितता पाई गई।

उन्होंने बताया कि नरेगा के अधिशाषी अभियंता राजेश बंसल के नेतृत्व में जिले में कार्यरत समस्त सहायक अभियंता एवं तकनीकी सहायकों के माध्यम से मौके पर जाकर जॉच कराई, जिसमें जॉच दल के अधिकारियों/कर्मचारियों ने अपने कार्यक्षेत्र के अतिरिक्त इन कार्यो की जॉच की। जांच दल ने पंचायत समिति खेरवाडा, ऋषभदेव की विभिन्न ग्राम पंचायतों के गांवों में लाभार्थियों के घर जाकर जांच की। 

उन्होंने बताया कि जांच में दोषियों से 32 लाख रुपये की रिकवरी करवाई गई है। जिस पर विकास अधिकारी ने बताया कि दोषियो से लगभग 32 लाख रुपयो की वसूली कर राजकोष में जमा कराई जा चुकी है।