×

बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ 4293 चालान काटे गए

बीते कल पुलिस ने चलाया था विशेष अभियान 

 

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, यातायात, राजस्थान, जयपुर द्वारा बढती हुई सड़क दुर्घटनाओं में दुपहिया वाहन चालको / सवारी की होने वाली मृत्यु में कमी लाने के लिए बीते कल दिनांक 13 मई 2023 को बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ एक दिवसीय सघन अभियान चलाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।

जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक, उदयपुर विकास शर्मा के निर्देशन में यातायात पुलिस व जिले के समस्त थानों द्वारा उक्त अभियान के तहत बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये कुल 4293 चालान बनाकर दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने व यातायात नियमों की पालना हेतु समझाईश की गई ।

लोग हेलमेट को बोझ समझते हैं, लेकिन पुलिस की अपील है कि हेलमेट और अन्य यातायात नियम शहरवासियों की सुरक्षा के लिए हैं। हेलमेट लगाने से हादसों में व्यक्ति की जान बच सकती है। जिस तरह लोग अपने मोबाइल को नहीं भूल सकते हैं, वैसे ही हेलमेट को पहनना भी नहीं भूलना चाहिए।

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि यह अभियान शहरवासियों के भलाई के लिए है। यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि रोड एक्सीडेंट में होने वाली मौत में से 60% से ज्यादा मौत हेलमेट ना पहनने के कारण होती हैं। जीवन सुरक्षा के लिए यह अभियान पुलिस आगे भी जारी रखेगी ताकि एक्सीडेंट में होने वाली असमय मौतों पर काबू पाया जा सके।