×

एक ही दिन में 7 पॉजिटिव आने से खेरवाड़ा कस्बे में मचा हड़कंप 

खेरवाडा में कोरोना वायरस धमाका 

 
लोगों में दहशत का माहौल, धड़ाधड़ हुए बाजार बंद 
 

उदयपुर / खेरवाड़ा 3 अगस्त 2020 । जिले के खेरवाड़ा कस्बे में सोमवार को कोरोना के एक ही दिन में एक साथ 7 व्यक्ति कोरोना पोजेटिव आ गए जिससे पूरे खेरवाडा कस्बे में हड़कंप मच गया। जैसे ही सूचना वायरल हुई धड़ाधड़ खेरवाडा के बाजार बंद हो गए। 

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण मीणा ने बताया कि कस्बे में दिनांक 31 जुलाई को कोरोना की सैंपलिंग हुई थी जिसकी सोमवार दोपहर बाद रिपोर्ट आई जिसमें कस्बे के 7 व्यक्ति कोरोना पोजेटिव पाए गए। 

प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से संबंधित लोगों के घरों व दुकानों को सैनिटाइज कराया गया तथा सभी सात व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक ही एंबुलेंस में उदयपुर इलाज के लिए भेजा गया । 

कस्बे की ग्राम पंचायत द्वारा पूरे कस्बे में सैनिटाइजर कराया जाएगा। चिकित्सा विभाग द्वारा सभी के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है ताकि सभी लोगों की सैंपलिंग की जा सके । चिकित्सा विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे स्क्रीनिंग की कार्यवाही भी जारी है। 

इधर खेरवाडा एसडीएम प्रकाश चंद्र रैगर ने आदेश जारी कर कस्बे के मोचीवाड़ा, तहसील रोड निचला खेरवाडा, कृष्णा कॉलोनी भूतपूर्व बांग्ला, पुलिस थाना रोड आदि क्षेत्र में 300 मीटर एरिया को निषेध क्षेत्र घोषित कर मोबिलिटी पर निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है। उक्त क्षेत्र में सभी प्रकार के आवागमन प्रतिबंधित रहेंगे इसके अलावा पूरे पंचायत क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी । खेरवाड़ा थाना अधिकारी भारत योगी मय जाब्ता ने समस्त क्षेत्र में बैरिकेडिंग लगाकर आने जाने वाले रास्तों को सील कर दिया गया है।      

Image and inputs by Dharnendra Jain