×

एक ट्वीट ने दी ग्रामीणों को राहत

ओगणा में सीईओ के निर्देश पर हुई सफाई

 

उदयपुर 15 जुलाई 2022 । इन दिनों जहां सोशल मीडिया के अदूरदर्शी तरीके से इस्तेमाल करते हुए लोग जहां प्रशासन व समाज को खतरे में डाल देते हैं वहीं यदि इसका सकारात्मक इस्तेमाल किया जाए तो चंद घंटों में सैकड़ों-हजारों लोगों को राहत दी जा सकती है।

 इसी का एक ताजा उदाहरण है शुक्रवार को जिले की झाड़ोल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत ओगणा, जहां गांव के एक जागरूक निवासी गणेश भंडारी ने ट्वीटर पर एक विडियो पोस्ट डाली और इसे जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा को व अन्य को टेग किया और बताया कि गांव में शवयात्रा मार्ग के अंतिम विश्राम स्थल के पास अत्यधिक गंदगी हो रही है। 

इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही जिला परिषद सीईओ आईएएस मयंक मनीष ने तत्काल ही झाड़ोल विकास अधिकारी को संबंधित ग्राम विकास अधिकारी के माध्यम से सफाई करवाने के निर्देश दिए। विकास अधिकारी अशोक कुमार डिंडोर एक्टिव हुए और उन्होंने ओगणा पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को सफाई करवाने के लिए पाबंद किया। चंद घंटों के भीतर मौके पर जेसीबी और श्रमिक पहुंच गए और हाथों-हाथ पूरे मार्ग की सफाई करवा दी गई। 

ग्राम विकास अधिकारी ने भी विकास अधिकारी के माध्यम से सफाई की फोटो सहित सूचना जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष तक पहुंचाई जिसे तत्काल ही जिला कलक्टर के ट्वीटर हेण्डल पर अपलोड कर दिया गया। सोशल मीडिया की एक पोस्ट पर हुई त्वरित कार्यवाही की बड़ी संख्या में लोगों ने तारीफ भी की वहीं ट्वीट करने वाले गणेश भंडारी ने भी इस कार्य के लिए विभागीय कार्मिकों का आभार व्यक्त किया।