×

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए AVVNL की बड़ी पहल 

अति पिछड़े जनजाति बाहुल गांवों में विद्युत संबंधी समस्याओं का अब तुरंत होगा समाधान, कोटड़ा, देवला, झाड़ोल और गोगुन्दा में घूमेंगे एफ.आर.टी. वाहन

 
आदि महोत्सव-2022 के दौरान कलक्टर ने किया एफ.आर.टी. टीमों को रवाना

उदयपुर 27 सितंबर 2022 । अजमेर विद्युत वितरण निगम ने उदयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए बड़ी पहल की है। डिस्कॉम ने जिले के कोटड़ा, देवला, झाड़ोल और गोगुन्दा के दुर्गम क्षेत्रों बिजली फाल्ट सुधार के लिए छह एफआरटी टीमें तैनात की है। यह टीमें जानकारी मिलते ही तुरंत समस्याग्रस्त क्षेत्र की ओर रवाना हो जाएंगी।

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन एस निर्वाण ने बताया कि दुर्गम क्षेत्र के उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने के उद्देश्य से निगम द्वारा 6 टीम फॉल्ट रिमूवल के लिए गठित की गई हैं। एफआरटी के गठित होने से इन दुर्गम क्षेत्रों के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का निष्पादन जल्द से जल्द हो सकेगा। कोटड़ा एवं देवला क्षेत्रवासियों को यह तोहफा आदि महोत्सव के मौके पर दिया गया है।

प्रबन्ध निदेशक निर्वाण ने बताया कि अब उपभोक्ताओं को अपने घर/क्षेत्र की बिजली बंद होने या किसी भी तरह का लाइन में फॉल्ट होने पर टोल फ्री नम्बर 18001806565, 9057044068 तथा 9057044069 के माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत प्राप्त होते ही एफआरटी टीम द्वारा समस्या का तुरंत प्रभाव से निदान कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह एफआरटी टीम 24x7 काम करेगी।

निर्वाण ने बताया कि अजमेर विद्युत वितरण निगम गाँव-गाँव , ढाणी ढाणी निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए हमारे अधिकारी, कर्मचारी लगातार मेहनत कर रहे है। 

आदि महोत्सव में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, सदस्य जनजाति परिषद लक्ष्मी नारायण पंड्या, लालसिंह झाला, अधीक्षण अभियंता कमलीराम मीणा आदि ने एफ.आर.टी. वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सहायक अभियंता प्रशांत सिंह राठौड़ सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित रहे।