×

एयरपोर्ट के लिए सिटी बस का शुभारम्भ, चेतक से एयरपोर्ट के लिए चलेगी बसें

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने किया शुभारम्भ

 
AC/नॉन AC बसों का होगा संचालन, 100 रूपये देना होगा भाड़ा

उदयपुर 23 जून 2022 ।  उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट से शहर के लिए आवागमन हेतु आज एयरपोर्ट से उदयपुर शहर के लिए AC/Non AC बसों का संचालन प्रारम्भ हो गया। जिसका शुभारम्भ आज नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर किया। अभी 2 AC और 2 नॉन AC बसें शुरू की गई है। 

शहरवासियो के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों से एयरपोर्ट लगभग 24 किमी की यात्रा के लिए अब टैक्सी के अलावा  AC/Non AC बसों का विकल्प भी मौजूद रहेगा। इसके लिए अब टैक्सी भाड़े के 600 से 800 रूपये खर्च के बजाय 100 रूपये में आ जा सकते है। 

उक्त  AC/Non AC बसें उदयपुर के चेतक सर्कल स्थित पहाड़ी बस स्टैंड से संचालित होगी।  मार्ग में एमबी अस्पताल, कोर्ट चौराहा, दिल्ली गेट, सूरजपोल चौराहा, फ़तेह स्कूल, कुम्हारो का भट्टा, बीएन कॉलेज, सेवाश्रम चौराहा, ठोकर चौराहा, राणा प्रतापनगर रेलवे स्टेशन, ग्लास फैक्ट्री, सुंदरवास, आईटीआई कॉलेज, प्रतापनगर चौराहा, राजस्थान विद्यापीठ, ओल्ड आरटीओ, देबारी चौराहा, जिंक चौराहा, डबोक चौराहा होकर एयरपोर्ट पहुंचेगी। 

एयरपोर्ट एक्सप्रेस AC बस केवल एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए ही शुरू की गई है। यात्री कहीं से भी सवार हो किराया 100 रुपया ही देना होगा। जबकि विदेशी यात्रियों के लिए 500 रूपये किराया देना होगा। यह फ्लाइट के समय के अनुसार संचालित होगी। 

वहीँ नॉन AC बसों का संचालन सुबह साढ़े छह बजे से रात 8 बजे तक संचालन होगा। इसका किराया किलोमीटर के हिसाब से निर्धारित किया गया है। इस बस में कहीं से सवारी बैठ या उतर सकती है।