×

कलक्टर ने देखा मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया

औद्योगिक विस्तार व विकास पर की चर्चा

 

एफसाआई के अधिकारियों से वितरण व्यवस्था के बारे में पूछा और महत्वपूर्ण निर्देश प्रदान किए


उदयपुर, 14 फरवरी। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सोमवार को मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र में संचालित विभिन्न औद्योगिक इकाईयों की जानकारी ली और औद्योगिक विस्तार व विकास को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू माली ने मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया में संचालित विभिन्न औद्योगिक गतिविधियों के बारे में अवगत कराया।
 

आकाशवाणी व एफसीआई का किया निरीक्षण:
 

इस दौरान जिला कलक्टर ने आकाशवाणी केन्द्र एवं एफसीआई का भी निरीक्षण किया। आकाशवाणी केन्द्र में निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए वहां के कार्यकलापों की जानकारी ली और तकनीकी नवाचार के साथ केन्द्र की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान एफसीआई के अधिकारियों से वितरण व्यवस्था के बारे में पूछा और महत्वपूर्ण निर्देश प्रदान किए।
 

यूसीसीआई ने रखा प्रस्ताव
 

कलक्टर की विजिट के दौरान यूसीसीआई के अधिकारियों ने चैम्बर द्वारा औद्योगिक विकास व विस्तार के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। यूसीसीआई के अधिकारियों ने कलक्टर के समक्ष प्रस्ताव रखा कि यह क्षेत्र आईटी पार्क है और यहां आकाशवाणी व एफसीआई भी संचालित है। ऐसे में इन दोनों संस्थाओं के लिए कही और भूमि आवंटन करा दी जाए तो यहां औद्योगिक विस्तार को बढ़ावा मिल सकता है।
 

कलक्टर ने दौरे में उ़द्योग विभाग के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।