×

बड़गाँव की 60 फीट मुख्य सड़क से प्रभावित व्यक्तियों को मौके पर मुआवजा राशि के चैकों का वितरण

लगभग 90-95 हितधारियों को मुआवजा लगभग 4.00 करोड़ की अग्रिम राशि के चैकों का मौके पर वितरण किया गया

 

उदयपुर 30 सितंबर 2022। न्यास सचिव बालमुकुन्द असावा के नेतृत्व में न्यास की टीम द्वारा बड़गाँव की मुख्य सड़क के विस्तार से प्रभावित भूमियों/मकानों के लगभग 90-95 हितधारियों को मुआवजा लगभग 4.00 करोड़ की अग्रिम राशि के चैकों का मौके पर वितरण किया गया। 

न्यास सचिव द्वारा प्रभावित शेष व्यक्तियों से उनके भूमि/मकान संबंधी दस्तावेज न्यास में प्रस्तुत करने हेतु व्यक्तिशः सम्पर्क कर अपील की गई ताकि उन्हें भी मुआवजा राशि के चैक प्रदान किये जा सके। 

सड़क निर्माण हेतु लोगों द्वारा अपने स्तर से हटाये गये निर्माणों का न्यास की अभियांत्रिकी टीम द्वारा भी मौके पर निरीक्षण कर प्रगति का जायजा लिया गया तथा सड़क मार्गाधिकार में आ रहे बिजली के खम्भे एवं अन्य सुविधाओं को 3 दिवस में शिफ्ट करने के निर्देश दिये गये। 

न्यास द्वारा लगभग 900 मीटर लम्बाई में इस सड़क के विस्तारीकरण के कार्य हेतु निविदा आमंत्रित कर ली गई है।यह कार्य लगभग एक वर्ष में पूर्ण कर लिया जायेगा। इस प्रकार बड़गाँव की मुख्य सड़क के निर्माण के कार्य ने गति पकड़ ली है। इस सड़क के निर्माण पूर्ण होने पर यातायात के दबाव से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

मौके पर न्यास सचिव के साथ अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव शर्मा, अधीक्षण अभियंता अनित माथुर, तकनीकी सलाहकार बी.एल. कोठारी, अधिशाषी अभियंता निर्मल सुथार, सहायक अभियंता, राजीव सोनी, आशीष कुमावत, कनिष्ट अभियंत अनिल तम्बोली एवं भू-अभिलेख निरीक्षक सूरपाल सिंह आदि उपस्थित थे।