×

दीपावली से पहले शुरू हो सकती है हाइड्रोलिक पार्किंग

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सूरजपोल पर तैयार हो रही हाइड्रोलिक पार्किंग

 

उदयपुर 15 अक्टूबर 2022 । स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सूरजपोल पर तैयार हो रही हाइड्रोलिक पार्किंग दीपावली से पहले शुरू हो सकती है। इन दिनों इस पार्किंग का काम तेजी से चल रहा है। 5 करोड़ की लागत से इस पार्किंग का काम दो साल पहले शुरू हुआ था। 

न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश देने पर पार्किंग का काम करीब डेढ़ साल से अटका हुआ था। करीब 20 दिन पहले इस पार्किंग का काम वापस शुरू हुआ। अभी यहां तेजी से काम चल रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि दीपावली से पहले ही यह पार्किंग शुरू हो जाएगा। इस 5 मंजिला पार्किंग में एक साथ 87 चार पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे। ये वाहन लिफ्ट द्वारा ऊपर-नीचे पहुंचाए जा सकेंगे। वाहन को मालिक तक पहुंचाने में एक से दो मिनट का समय लगेगा। 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एसीइओ प्रदीप संगावत ने बताया की पर्किंग का काम अंतिम चरण में है जो की दिवाली तक पूरा हो जाएगा। उन्हने कहा की इस पार्किंग क्षमता एक वक्त में 87 गाड़ियों को पार्क करने की है, इसमें किसी भी गाड़ी को नीचे उतरने और ऊपर जाने के लिए लगभग 2 मिनिट का समय लगेगा। 

उन्होंने कहा की करीब 5 करोड़ रूपए की लगत से बने जा रही इस पार्किंग से जनता को काफी उमीदें है और इस से सूरजपोल इलाके में गाड़ी पार्किंग को लेकर अक्सर होने वाली समस्याओं से भी काफी हद तक रहत मिलेगी। 

सांगवत ने कहा की फिलहाल तो दिवाली तक इस पार्किंग की सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा फिर आने वाले समय में इसको हेरिटेज लुक भी दिया जाएगा ताकि न सिर्फ उदयपुर वासियों के लिए बल्कि आने वाले पर्यटकों के लिए भी ये एक आकर्षण का केंद्र बने।