×

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

आजादी का अमृत महोत्सव

 

उदयपुर 26 मई 2022 । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा चित्तौड़-उदयपुर खण्ड में स्थित सिंघानिया विश्वविद्यालय सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम हुआ।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक लोकेश सिंह राजपूत व सिंघानिया विश्वविद्यालय के कुलपति संजय सिन्हा की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने एवं विद्यार्थियों को कैरियर निर्माण के लिए प्रेरित किया।

उचित एक्सप्रेस वे के प्रोजेक्ट हेड सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा लगातार इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक को प्रेरित किया जा रहा है। 

इस अवसर पर उन्होंने 150 विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से सड़क सुरक्षा बचाव, संकेतक का महत्व, वाहन संचालन के दौरान यातायात नियमों का भली-भांति पालन करने व दुर्घटनाओं में कमी लाने संबंधी आदि महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। 

उन्होंने बताया कि राजस्थान क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा इस खण्ड को सुरक्षा की दृष्टि से मॉडल प्रोजेक्ट में चयन किया गया है। वही हाईवे पेट्रोलिंग टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान क्विज का आयोजन भी हुआ और श्रेष्ठ रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 

कार्यक्रम में हरि प्रकाश, दीपक व्यास, श्रीमती मोनिका, संदीप गुप्ता विजय वातड़ा, आशुतोष झा, आशीष मिश्रा, इंतजार हुसैन आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय शर्मा ने किया जबकि आभार हिमांशु पुरोहित ने जताया।