×

घरेलु LPG सिलेंडरों के दुरूपयोग पर कार्रवाई 

12 घरेलू सिलेंडर समेत अन्य उपकरण जब्त

 

उदयपुर 20 सितंबर 2024। जान-माल एवं राजस्व की हानि पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दुरुपयोग एवं अवैध रिफिलिंग की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे राज्यव्यापी विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को जिला रसद अधिकारी मनीष भटनागर के निर्देशन में जांच दल ने शहर के रेती स्टेण्ड स्थित एक फर्म पर अचानक दबिश देकर कर 12 एलपीजी गैस सिलेंडर समेत अन्य उपकरण जब्त किए। 

डीएसओ भटनागर ने बताया कि जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल द्वारा इस संबंध में तहसीलवार जांच दलों का गठन कर जिला रसद कार्यालय के साथ-साथ समस्त उपखण्ड अधिकारीयों को भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किये गये है। 

इसी क्रम में जिला रसद कार्यालय जांच दल ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दुरुपयोग एवं अवैध रिफिलिंग की सूचना पर रेती स्टैंड स्थित फर्म मैसर्स ताज कार बाजार पर अचानक दबिश देकर कुल 12 घरेलू गैस सिलेंडर एवं घरेलू गैस रिफिलिंग में प्रयुक्त दो मोटर मय नोजल भी जब्त की। 

डीएसओ ने बताया कि प्रकरण में आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जाएगी। साथ ही आगामी दिनों में ग्रामीण / शहरी क्षेत्रों में अभियान में तेजी लायी जायेगी। जांच दल में जिला रसद कार्यालय के प्रवर्तन अधिकारी विजय सिंह, डॉ निशा मूंदड़ा, प्रवर्तन निरीक्षक महेन्द्र कुमार पाटीदार मौजूद रहे।