×

छह स्थान पर लगेगी एंटी स्मॉग गन

सूरज पोल, उदिया पोल, चेटक सर्कल, दिल्ली गेट और मादड़ी इंडस्ट्रियल एरिया के दो हॉटस्पॉट पर एंटी स्मॉग गन स्थापित किए जायेंगे

 
नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

उदयपुर 23 अक्टूबर 2023। शहर के सूरज पोल, उदिया पोल, चेटक सर्कल, दिल्ली गेट और मादड़ी इंडस्ट्रियल एरिया के दो हॉटस्पॉट पर एंटी स्मॉग गन स्थापित किए जायेंगे जिनके माध्यम से शहर की वायु को शुद्ध रखा जाएगा।

जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने सोमवार को आयोजित जिला स्तरीय नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की बैठक में संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में वायु प्रदूषण को निम्नतम स्तर पर लाने पर जोर दिया। 

नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत इन चिन्हित सभी 6 हॉटस्पॉट पर एंटी स्मॉग गन लगाने का कार्य नगर निगम को करना है। उसके लिए बजट उपलब्ध करवाया गया है। बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता भी जताई गई। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को योजना बनाने के निर्देश दिए गए। 

बैठक में उप वन संरक्षक उत्तर अजय चित्तौड़ा, नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत, अधीक्षण अभियंता मुकेश पुजारी सहित राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी उपस्थित रहे।