×

Breaking: उदयपुर समेत 8 जिलों में रात आठ बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू 

उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा में नाईट कर्फ्यू 

 
आज प्रदेश में एक ही दिन में 3 हज़ार से अधिक केस आये सामने

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कहर और कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या ने प्रदेश की सरकार और प्रशासन दोनों को चिंता में डाल दिया। इस माह से लगातार बढ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज देर शाम मंत्री परिषद की आपात बैठक बुलाई। बैठक में प्रदेश के उन क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाने का विचार किया गया है, जो कोरोना के नजरिए से संवेदनशील है।

मंत्री परिषद् की बैठक में तय किया गया की राजस्थान के अत्यधिक संवेदनशील 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। शनिवार रात हुई आपात कैबिनेट मीटिंग के बाद जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, अलवर और भीलवाड़ा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। मास्क न पहनने पर अब 500 रु. जुर्माना लगाया जाएगा, जो कि पहले 200 रुपए था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई थी। इसमें कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए गए हैं। इन फैसलों में बस, ट्रेन, प्लेन में सफर सहित आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। शॉपिंग मॉल, बाजार आदि शाम सात बजे से ही बंद करा दिए जाएंगे। वहीँ स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला भी टाल दिया गया है।

इसके अतिरिक्त शादियों में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। नाइट कर्फ्यू वाले जिलों में 100 से ज्यादा कर्मचारियों वाले दफ्तर का 25% स्टाफ वर्क फ्रॉम होम रहेगा। बाकी स्टाफ रोटेशन पर आएगा।