×

स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहनों की जांच के लिए विशेष अभियान शुरू

स्कूल बस, टेम्पो-ऑटो रिक्षा के फिटनेस, परमिट, प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र, चालकों के लाईसेंस, वाहनों के स्पीड गवर्नर आदि की विषेष जांच की जायेगी।

 

उदयपुर 15 जून 2024। परिवहन विभाग स्कूली बच्चों के वाहनों की आकस्मिक जांच के लिए विशेष जांच अभियान प्रारम्भ करने जा रहा है। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नेमीचन्द पारीक ने बताया कि अगले कुछ दिनों में सरकारी एवं निजी विद्यालयों का नवीन सत्र प्रारम्भ होने वाला है। 

विभागीय अधिकारियों एवं उड़नदस्तों द्वारा स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहन, स्कूल बस एवं अन्य यात्री वाहन जैसे टेम्पो-ऑटो रिक्षा के फिटनेस, परमिट, प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र, चालकों के लाईसेंस, वाहनों के स्पीड गवर्नर आदि की विषेष जांच की जायेगी।

उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों ने स्कूली बच्चों का परिवहन करने वाले वाहनों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। पारीक ने स्कूल संचालकों से अनुरोध किया है कि नए शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ होने से पूर्व ही वे उनके स्कूल की बसों एवं अन्य वाहनों की फिटनेस, परमिट, प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र, लाइसेंस आदि की वैधता सुनिश्चित करके ही बच्चों को लाने ले जाने में वाहनों का प्रयोग करें अन्यथा जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर वाहन की जब्ती एवं अन्य कठोर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। पारीक ने अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को वैध एवं सुरक्षित वाहनों से स्कूल भेजें।