×

चित्तौड़गढ़ में तस्करी में संलिप्त कांस्टेबल राज्य सेवा से बर्खास्त

जिला पुलिस अधीक्षक ने जारी किया बर्खास्तगी आदेश
 

चित्तौड़गढ़, 13 दिसंबर 2023। मादक पदार्थों की तस्करी में अपराधियों से सांठगांठ करने व तस्करी कर आपराधिक कृत्य में संलिप्तता पाए जाने पर विभागीय कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक ने जिला चित्तौड़गढ़ के एक कांस्टेबल चालक को राज्य सेवा से बर्खास्त किया है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि वर्ष 2021 में हरियाणा में भिवानी सदर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थो की तस्करी के एक प्रकरण में संलिप्तता पाये जाने पर चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार थाने के गोवलिया निवासी कानि. चालक कन्हैया लाल पुत्र रूपलाल गुर्जर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया था। 

उक्त मामले में जिले के तत्कालीन डीएसपी गंगरार द्वारा प्राथमिक जांच की गई जिसमें आरोपी को नोटिस दिए जाने के बाद विभागीय जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मु.) द्वारा किये जाने के उपरांत जिला पुलिस अधीक्षक ने विभागीय कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट जैसे गंभीर प्रकृति के आपराधिक कृत्य का प्रकरण दर्ज होने के मामले में दोषी पाए जाने पर यह अपराध गंभीर दुराचरण की श्रेणी में होने से थाना गंगरार के गोवलिया निवासी कॉन्स्टेबल चालक कन्हैयालाल पुत्र रूपलाल गुर्जर को राज्य सेवा से बर्खास्त किया गया है।