×

लापरवाही की सूचना पर CMHO ने PHC कोल्यारी का किया निरिक्षण 

ड्यूटी पर लापरवाही करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए तैयार रहें - डॉ बामनिया

 

उदयपुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्यारी पहुंचे। समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई खबर पर संज्ञान लेते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्यारी पहुंच कर यथा स्थिति को देखा। सभी उपस्थित स्टाफ से चर्चा कर लापरवाही करने वाले दो कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा एवं ग्रामीणजनों के शिकायत पर एक नर्सिंग कर्मचारी को हटाकर अन्यत्र लगाया जायेगा। 

स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी बढ़ाने तथा स्टाफ कमी को पूरा करने के अन्य चिकित्सा संस्थान से जहां स्टाफ अधिक है लगाने का आश्वासन दिया और साफ सफाई की व्यवस्था सुधारने पर जोर दिया गया। संस्थान के अंतर्गत आने वाले लोगों की ई केवाईसी पूर्ण कर सेचुरेशन पंचायत बनाने के निर्देश दिए।

चिकित्सा संस्थान का भवन पुराना होने से जर्जर अवस्था में होने से प्लास्टर गिर रहा है मरम्मत करने के लिए अभियंता चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मौक पर भेजा जाएगा और मरम्मत का एस्टिमेट बनाकर राशि स्वीकृत कर बहुत जल्द रिपेयरिंग किया जाने का ग्रामीण को आश्वासन दिया जिस पर ग्रामीणजनों ने टीएडी मंत्री सी राशि स्वीकृति करने के लिए स्वयं के स्तर प्रयास करने का भी कहा।