×

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा महात्मा गांधी सेवा पुरस्कार से हुए सम्मानित

जनहित में कलेक्टर मीणा की सेवाएं सराहनीय: वर्मा

 

उदयपुर 10 मार्च 2023। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन कर अधिकाधिक लोगों को राहत देने हेतु निरंतर प्रयासरत रहते हैं। कलेक्टर की शानदार कार्यशैली और मैनेजमेंट का ही नतीजा है कि आज उदयपुर बड़े से बड़े अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय आयोजनों का गवाह बना है। कलेक्टर द्वारा किए जा रहे नवाचारों और उत्कृष्ट कार्यों की बदौलत निरंतर कई सम्मान भी उन्हें प्राप्त हो रहे हैं। इसी कड़ी में महात्मा गांधी सेवा सम्मान का नाम भी शुमार हो गया है।

शुक्रवार को गांधी ग्लोबल फेमिली की ओर से जिला कलेक्टर को उनके कार्यालय में महात्मा गांधी सेवा पुरस्कार से सम्मानित किया। इस दौरान गांधी ग्लोबल फेमिली के उपाध्यक्ष नई दिल्ली एवं अध्यक्ष जम्मू एवं कश्मीर पद्मश्री एस पी वर्मा, शहीदे आजम भगत सिंह के भांजे एवं जाने-माने वैज्ञानिक प्रोफेसर जगमोहन सिंह तथा पीस एक्टिविस्ट अब्दुल हामिद ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। इस दौरान सभी ने कलेक्टर से वार्ता के दौरान उनकी कार्यशैली को सराहा। राष्ट्र स्तरीय कौमी एकता कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के लिए आभार भी व्यक्त किया।

कलेक्टर की सेवाएं उत्कृष्ट: वर्मा

पद्मश्री एस पी वर्मा ने कहा कि जिला कलेक्टर की सेवाएं उत्कृष्ट रही हैं। उनके प्रयासों से सरकार की योजनाओं का धरातल पर प्रभावी क्रियान्वयन हुआ है तथा पीस मेकिंग को लेकर भी उनके कार्य उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य है कि महात्मा गांधी का अहिंसा का मॉडल गाँव-गाँव पहुंचे और सरकार तथा आमजन के संबंध निरंतर मजबूत होते रहें। वर्मा ने कहा कि कलेक्टर के प्रयासों की बदौलत शांति एवं अहिंसा विभाग के उदयपुर में हुए आयोजन सफल रहे हैं एवं यहां निरंतर प्रशासन का भरपुर सहयोग मिला है।

कौमी एकता कार्यक्रम के प्रशासनिक इंतजाम सराहनीय:प्रोफेसर सिंह

ऐसे ही प्रोफेसर जगमोहन सिंह ने भी कलेक्टर की कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि राष्ट्र स्तरीय कौमी एकता में तीन सौ से अधिक व्यक्ति एकत्रित हुए और इस आयोजन के लिए कलेक्टर द्वारा उत्कृष्ट व्यवस्थाएं की गई। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने शांति एवं अहिंसा विभाग का गठन किया है जो ऐतिहासिक कदम है। पीस एक्टिविस्त अब्दुल हामिद ने कहा कि कौमी एकता कार्यक्रम के सफल आयोजन से देश.विदेश में अमन का पैगाम पहुंचेगा।