×

उदयपुर कलक्टर ताराचंद मीणा का सागवाड़ा में हुआ भव्य नागरिक अभिनंदन

अच्छा काम करने से मिलती है आत्मसंतुष्टि, यही सबसे बड़ा सम्मान-ताराचंद मीणा

 

उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा को राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री उत्कृष्ट अवार्ड (सीएम एक्सीलेंस अवार्ड) से सम्मानित किए जाने पर डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा शहर में भव्य नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया।

प्रदेश के जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया, टीएडी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया, वरिष्ठ समाजसेवी दिनेश खोडणिया, पूर्व राज्यमंत्री असरार अहमद, खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार, प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा, विधायक नगराज मीणा, पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया व शंकरलाल अहारी, जनजाति आयोग सदस्य पन्नालाल मीणा, सागवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष नरेन्द्र खोडणिया सहित कई विशिष्ट-अतिविशिष्ट जनों की मौजूदगी में आयोजित अभिनंदन समारोह में कलक्टर मीणा को अतिथियों द्वारा फूलमालाओं, शाल ओढ़ाकर व अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया।

उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि अच्छा काम करने पर सम्मान ज़रूर मिलता है और सम्मान से भी बड़ी बात है आत्म संतुष्टि जो इस आदिवासी क्षेत्र में काम करके मिली है। उन्होंने कहा कि कलक्टर सरकार का चेहरा होता है और हमने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का काम किया है। 

कलेक्टर मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब जब भी उन पर भरोसा किया है वे उस पर खरे उतरा है। उन्होंने कहा कि उदयपुर सामाजिक समरसता का शहर है और सर्व समाज का विकास कैसे किया जाए उस पर उन्होंने पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया है वहीं जिले के दूरस्थ पिछड़े क्षेत्र पर फोकस करते हुए राज्य सरकार की कल्याणकारी विकास योजनाओं के माध्यम से राहत दी है।

नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कलक्टर मीणा द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों की बानगी प्रस्तुत की और कहा कि ऐसे आदिवासी अफ़सर के अभिनंदन पर समूचे वागड़ को गर्व है।

जनजाति अंचल के विकास की सोच को सार्थक किया है

अपने संबोधन में केबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने कहा कि कलक्टर ताराचंद मीणा ने जनजाति अंचल में राज्य सरकार की मंशाओं के अनुरूप सर्वतोमुखी विकास को सोच को सार्थक साबित किया है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवा के माध्यम से भी समाजसेवा ज्यादा बेहतर तरीके से की जा सकती है, यह मीणा ने बताया है।

मुख्यमंत्री की परीक्षा में पास होना बड़ी बात

टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की परीक्षा में पास होना बड़ी बात है। कलेक्टर ताराचंद मीणा को भरोसे के साथ उदयपुर भेजा था और उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए हर कार्य को बेहतर ढंग से किया इसलिए उन्हें  सम्मान मिला है। कोटड़ा क्षेत्र में ट्राइबल मेला आयोजित करने का श्रेय कलेक्टर ताराचंद मीणा को ही जाता है। विधायक नगराज मीणा ने कहा कि आदिवासी भी कलेक्टर बन सकता है और बेहतर काम कर सकता है। ताराचंद मीणा को उदयपुर का कलेक्टर बनाकर मुख्यमंत्री ने एक संदेश दिया है। प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने कहा कि हर मेहनत करने वाले व्यक्ति को सम्मान मिलना चाहिए। विधायक दयाराम परमार ने कहा कि जो सम्मान हमें करना चाहिए था वागड़ ने कर दिया मेरे राजनीतिक जीवन में अब तक ताराचंद मीणा जैसा कलेक्टर नहीं देखा।
 

आदिवासी कलेक्टर का सम्मान गौरव व गर्व का विषय-खोडनिया
 

वरिष्ठ समाजसेवी दिनेश खोडनिया ने कहा कि उदयपुर के पहले आदिवासी कलक्टर ताराचंद मीणा का वागड़ में सर्व समाज की ओर से सम्मान किया जाना हम सबके लिए गौरव व गर्व का विषय है। राज्य सरकार ने सर्व समाज के विकास की मंशा हमेशा दिखाई है और इसके अनुरूप बजट में अभूतपूर्व सौगातें देकर अपना विजन दिखाया है। उदयपुर क्षेत्र को पहला आदिवासी कलेक्टर देना और उनके द्वारा इस क्षेत्र में बेहतर कार्य करना यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच का ही अभिनंदन है।

इस मौके पर पूर्व राज्यमंत्री असरार अहमद ने कहा कि इस तरह के आयोजन वागड़ के विकास को और आगे बढ़ाएंगे। कार्यक्रम दौरान समाजसेवी सुरमाल परमार ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया। इस मौके पर  पूर्व विधायक शंकरलाल अहारी, लालशंकर घाटिया, नानालाल निनामा, धीरज मेहता, सरपंच संघ अध्यक्ष कैलाश रोत, जि़ला परिषद सदस्य हरीश अहारी सहित कई जनप्रतिनिधि व नागरिक मौजूद थे। संचालन ललित पंचाल ने किया। आभार पन्नालाल मीणा ने व्यक्त किया।