×

Ola-Uber टैक्सी चालकों पर सख्त हुए कलेक्टर

कलक्टर ने कहा- तय सीमा से अधिक शुल्क वसूलने व मनमानी करने वालों पर होगी कार्यवाही

 

उदयपुर, 9 मई 2024 । जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शहर के ओला-उबेर (Ola-Uber) टेक्सी संचालकों की बैठक ली। कलक्टर ने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों एवं अन्य यात्रियों से आप द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक राशि वसूलने पर पुलिस व परिवहन विभाग की ओर से नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में कलक्टर ने बताया कि कुछ दिनों से शिकायतें मिल रहीं है कि एयरपोर्ट एवं शहर के विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ कई स्थालों पर ओला-उबेर टेक्सी संचालकों द्वारा मनमानी के साथ तय सीमा से अधिक शुल्क वसूला जा रहा है, जो उचित नहीं है। 

उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि आने वाले पर्यटक हमारे मेहमान है और उनके यहां आने से आपको रोजगार मिलता है। ऐसे में आप सभी का दायित्व बनता है कि उन्हें पूर्ण ईमानदारी एवं सेवाभाव के साथ गंतव्य तक पहुंचाए। कलक्टर ने यह भी कहा कि आने वाले पर्यटकों व यात्रियों को  किसी प्रकार की परेशानी न हो और पर्यटन सिटी की साख बनी रहे।

बैठक में एसपी योगेश गोयल ने कहा कि सभी वाहन चालक पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें और आपसी समन्वय से पर्यटकों व यात्रियों को तय शुल्क में सेवाएं दे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मनमानी करने वालों एवं नियम तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में एडीएम सिटी राजीव द्विवेदी ने भी उपयोगी सुझाव दिए। जिला परिवहन अधिकारी अनिल सोनी ने भी वाहन चालकों को निर्धारित प्रावधानों का पालन करने की बात कही।

बैठक में पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना सहित अन्य विभागीय अधिकारी ओला-उबेर टेक्सी संचालक मौजूद रहे। अंत में वाहन चालकों ने भी प्रशासन को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।