×

आयुक्त ने पैदल वॉल सिटी में घूम लिया सफाई व्यवस्था का जायजा

औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए 

 

उदयपुर 6 फरवरी 2023 । नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने सोमवार को अल सवेरे वॉल सिटी क्षेत्र में घूम कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने आज कई क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। 

आयुक्त अचानक सवेरे अमल का कांटा स्थित सेक्टर ऑफिस पहुंचे, जहां पर ऑफिस की संपूर्ण व्यवस्थाओ का बारीकी से निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आयुक्त मालावत वहीं से अमल का कांटा कचरा पॉइंट, नाडा खड़ा कचरा पॉइंट और काली बावड़ी कचरा पॉइंट तक पैदल ही शहर में घूमते हुए सफाई कर्मियों द्वारा की जा रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा द्वारा सफाई व्यवस्था को लेकर किए जा रहे कार्यों में बारे में जानकारी प्रदान की गई।

खुले चेंबर को तुरंत करे बंद

निरीक्षण के दौरान आयुक्त को स्मार्ट सिटी कार्य संपादन के बाद भी चेंबर खुले एवं केबल व्यवस्थित रूप से पाई गई जिस पर आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा को निर्देश दिए कि जहां भी स्मार्ट सिटी के कार्य चल रहे हैं और वहां खुले चेंबर एवं वायर केबल दिखाई दे तो उनका फोटो खींचे और स्मार्ट सिटी अधिकारियों को जल्द से जल्द बंद करवाने हेतु पत्र प्रेषित करें। 

चांदपोल पंपिंग स्टेशन का किया निरीक्षण, जल्द कार्य करने के दिए निर्देश, सिवरेज का पानी नहीं मिले झीलों में

आयुक्त द्वारा चांदपोल पम्पिंग स्टेशन की निर्माणधीन साइट का निरीक्षण किया गया। झील का पानी सिवरेज लाइन में जाने की शिकायत मिलने पर आयुक्त द्वारा मौका निरीक्षण कर वस्तु स्तिथि का जायजा लिया गया।

आयुक्त ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि झील का पानी सिवरेज लाइन मे न जाये इस हेतु जो भी आवश्यक कार्यवाही करनी हो उसे तुरंत ही शुरू किया जाए, तब तक इसमें 24 घण्टे पम्प लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आयुक्त ने मौके पर ही स्मार्ट सिटी अधिकारी मुकेश पुजारी, करणेश माथुर आदि को यह कार्य शीघ्रताशीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए।