×

चार थाना क्षेत्रों से कंटेंटमेंट एरिया हटाया

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण समिति की बैठक में महत्त्वपूर्ण निर्णय
 
 
उदयपुर नगरनिगम क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रो सविना, प्रतापनगर, गोवर्धन विलास व सुखेर को कंटेंटमेंट एरिया से हटा दिया है

उदयपुर, 22 मई 2020। जिला मजिस्ट्रेट (कलक्टर) श्रीमती आनंदी ने एक आदेश जारी कर उदयपुर नगरनिगम क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रो सविना, प्रतापनगर, गोवर्धन विलास व सुखेर को कंटेंटमेंट एरिया से हटा दिया है वहीं शेष थाना क्षेत्रों में कंटेंटमेंट एरिया की अवधि 29 मई तक बढ़ा दी गई है।

आदेश में बताया गया है कि गत 8 मई को जारी आदेश में उदयपुर नगर निगम के संपूर्ण क्षेत्र को (औद्योगिक क्षेत्र को छोड़ते हुए) कंटेंटमेंट एरिया घोषित किया गया था। इस संबंध में गुरुवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण समिति की बैठक में इस आदेश की समीक्षा की गई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि थाना क्षेत्र सविना, प्रतापनगर, गोवर्धन विलास व सुखेर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले अधिक नहीं पाए जाने एवं पूर्व में आए व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आ जाने से उक्त क्षेत्रों को कंटेंटमेंट एरिया से हटाया जाना उचित होगा तथा नगर निगम क्षेत्र के शेष थाना क्षेत्रों में संक्रमण की स्थिति व कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले रहने से कंटेंटमेंट एरिया लागू रखते हुए 29 मई तक अवधि बढ़ाया जाना उचित होगा।

इस आधार पर सर्वसम्मति से निर्णय लेकर उदयपुर नगरनिगम क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रो सविना, प्रतापनगर, गोवर्धन विलास व सुखेर को कंटेंटमेंट एरिया से हटा दिया है वहीं शेष थाना क्षेत्रों में कंटेंटमेंट एरिया की अवधि 29 मई तक बढ़ा दी गई है।