×

कोरोना कर्फ्यू 27 जुलाई 2020। जिले में विभिन्न स्थानों पर लगाया कर्फ्यू 

उत्तरी सुंदरवास के 48 किशोर कुंज विद्या कॉलोनी एवं 340 बी ब्लॉक प्रतापनगर, सविना थानान्तर्गत सेक्टर 8 के 104 कान नगर, सूरजपोल थानान्तर्गत किशनपोल में गवर्मेट प्रेस के पीछे वाली गली एवं सर्वऋतु विलास कॉलोनी, अंबामाता थानान्तर्गत साइफन चौराहा के 233 मंगल श्री गार्डन के सामने पंचरत्न कॉम्पलेक्स, सुखेर थानान्तर्गत न्यू मंगलम कॉम्पलेक्स, उदयपुर पब्लिक स्कूल के पास सेन्ट्रल एरिया रेती स्टेण्ड, भीण्डर थाना अंतर्गत दर्जियों के मंदिर से नटवरलाल सोनी के मकान तक 200 मीटर क्षेत्र तथा भंवरलाल जी नागदा के मकान से ठाकल देवजी के देवरे तक 200 मीटर क्षेत्र में, पुलिस थाना कुराबड़ अंतर्गत जगत गांव मे जैन मोहल्ला, महेश मेडिकल के पास प्रभावित क्षेत्र में यह कर्फ्यू लगाया है।
 
एडीएम सिटी ने बताया कि शहरी क्षेत्रो यह कर्फ्यू 26 जुलाई से लागू होकर 9 अगस्त की मध्यरात्रि तक लागू रही। वहीँ वल्लभनगर के भींडर थाना क्षेत्र और गिरवा उपखण्ड के जगत ग्राम में यह कर्फ्यू 26 जुलाई से लागू होकर 8 अगस्त की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा। 

उदयपुर, 27 जुलाई 2020। उदयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के मिलने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगाया है।

जारी आदेशानुसार संबंधित क्षेत्र में इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से प्रतापनगर थानान्तर्गत उत्तरी सुंदरवास के 48 किशोर कुंज विद्या कॉलोनी एवं 340 बी ब्लॉक प्रतापनगर, सविना थानान्तर्गत सेक्टर 8 के 104 कान नगर, सूरजपोल थानान्तर्गत किशनपोल में गवर्मेट प्रेस के पीछे वाली गली एवं सर्वऋतु विलास कॉलोनी, अंबामाता थानान्तर्गत साइफन चौराहा के 233 मंगल श्री गार्डन के सामने पंचरत्न कॉम्पलेक्स, सुखेर थानान्तर्गत न्यू मंगलम कॉम्पलेक्स तथा हिरणमगरी थानान्तर्गत उदयपुर पब्लिक स्कूल के पास सेन्ट्रल एरिया रेती स्टेण्ड के प्रभावित क्षेत्र में यह कर्फ्यू लगाया है।

उदयपुर के वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के भीण्डर कस्बे में 3 व्यक्ति नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद वल्लभनगर उपखण्ड मजिस्ट्रेट शैलेश सुराणा ने पुलिस थाना कुराबड़ अंतर्गत जगत गांव मे जैन मोहल्ला, महेश मेडिकल के पास प्रभावित क्षेत्र में यह कर्फ्यू लगाया है।

उदयपुर के गिर्वा उपखण्ड के ग्राम जगत में नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद गिर्वा उपखण्ड मजिस्ट्रेट डॉ. सौम्या झा ने भीण्डर थाना अंतर्गत दर्जियों के मंदिर से नटवरलाल सोनी के मकान तक 200 मीटर क्षेत्र तथा भंवरलाल जी नागदा के मकान से ठाकल देवजी के देवरे तक 200 मीटर क्षेत्र में यह कर्फ्यू लगाया है।

एडीएम सिटी ने बताया कि शहरी क्षेत्रो यह कर्फ्यू 26 जुलाई से लागू होकर 9 अगस्त की मध्यरात्रि तक लागू रही। वहीँ वल्लभनगर के भींडर थाना क्षेत्र और गिरवा उपखण्ड के जगत ग्राम में यह कर्फ्यू 26 जुलाई से लागू होकर 8 अगस्त की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा। 

इस कर्फ्यू की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे।